Hyundai Creta CNG के लिए कंपनी ने शुरू की तैयारी, साल 2023 में ग्रैंड एंट्री के साथ मिलने वाला है बड़ा…

Hyundai-Creta-CNG

Hyundai Motor India ने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली Creta SUV के CNG वर्जन की टेस्टिंग शुरू कर दी है। CNG डिवाइस की विशेषता वाली Hyundai Creta CNG का एक परीक्षण संस्करण हाल ही में कैमरे में कैद हुआ था। मॉडल को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ जोड़े गए 1.4L GDi टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। 6- प्रस्ताव के प्रसारण में एक स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल हो सकता है। हुंडई क्रेटा सीएनजी का पावर और टॉर्क आउटपुट स्टैंडर्ड मॉडल से थोड़ा कम है, जो 6,000 आरपीएम पर 138 बीएचपी और 1,500 आरपीएम पर 242 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो में भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एसयूवी के सीएनजी संस्करण को फेसलिफ्ट मॉडल के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। नई क्रेटा के फ्रंट में ब्रांड का नया ‘पैरामैट्रिक ग्रिल’ है, बंपर पर थोड़ा रिपोज्ड रेक्टेंगुलर हेडलैंप, विशिष्ट रूप से डिजाइन किया गया डीआरएल- और बड़े पैमाने पर एस के साथ पुन: पेश किया जाएगा। रियर प्रोफाइल को नए डिजाइन वाले टेललैंप्स, री-प्रोफाइल बूट लिड और संशोधित बम्पर के साथ संशोधित किया जाएगा। 

सुविधाओं के संदर्भ में, नई 2023 हुंडई क्रेटा में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक होगी। हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक चोरी, चोरी हुए वाहन ट्रैकिंग और वैलेट पार्किंग मॉडल के मामले में स्थिरीकरण जैसी नई सुरक्षा सुविधाओं की पेशकश करेगी। उपरोक्त सभी सुविधाओं को स्मार्टफोन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। SUV में Apple CarPlay, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कूल्ड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ आदि की पेशकश जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें:Tata Nano Ev: रतन टाटा के सपनों की कार में आई नई जान!

उन्नत ड्राइवर असिस्ट सिस्टम्स (ADAS) के रूप में एक प्रमुख फीचर अपग्रेड आएगा। यह सूट आगे की टक्कर से बचाव के साथ ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक टक्कर से बचाव सहायता, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, अनुकूली क्रूज नियंत्रण और लेन कीप असिस्ट जैसी सुविधाएँ प्रदान करेगा। हालाँकि, इसे टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए आरक्षित किया जा सकता है।

इंजन-गियरबॉक्स संयोजन बरकरार है। क्रमशः 115बीएचपी, 115बीएचपी और 140बीएचपी प्रदान करता है नई 2023 Hyundai Creta फेसलिफ्ट मौजूदा 1.5L पेट्रोल, 1.5L डीजल और 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।