भाई खरीदने से पहले जान लो Royal Enfield Shotgun 650 की ये दिक्कत, वरना होगा पछतावा

royal-enfield-shotgun-650

Royal Enfield Shotgun 650: वैसे तो भारतीय ग्राहक द्वारा रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के सभी बाइको को काफी प्यार दिया जाता है। इसीलिए कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी एक शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) नामक बाइक को लांच किया है। जिसे भारतीय ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। खास करके इस बाइक के डिजाइन और इसकी इंजन पावर को। आपको बता दे की रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी की यह बाइक सिर्फ एक सीट में देखने को मिलती है। हालांकि, इसमें ड्यूल सीट का भी ऑप्शन दिया गया है। जिस आप अपने सुविधा अनुसार लगा भी सकते हैं और हटा भी सकते हैं।

फिलहाल, आज के इस खबर में हम आपको रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के इस हालही (Royal Enfield Shotgun 650) में लॉन्च हुए बाइक के बारे में हम जानकारियां मुहैया करवाने वाले हैं। जिसमें इसके इंजन पावर से लेकर के इसकी माइलेज और इसकी कीमत तक शामिल होने वाली है।

Royal Enfield Shotgun 650 की इंजन

कंपनी के इस बाइक में आपको 648 सीसी का इंजन देखने को मिल जाता है। जो की 4 स्ट्रोक, एयर आयल कूलड सिस्टम से भी लैस हो सकता है। वहीं, रॉयल एनफील्ड की यह बाइक 47.65 का पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। और कंपनी के इस बाइक में आपको 6 स्पीड गियर बॉक्स देखने को मिल जाता है।

Royal Enfield Shotgun 650 की माइलेज

फिलहाल, इसके माइलेज को लेकर के कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि भारतीय सड़को पर यह बाइक लगभग 20-25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकता है। क्योंकि इसमें एक पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी लगभग 15 लीटर के करीब की हो सकती है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

फिलहाल, रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के इस बाइक को तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ लांच किया है। जिसकी कीमत में भी लगभग 20-30 हजार का अंतर है। इस बाइक के बेस वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.59 लाख रुपए के करीब है। और इसके टॉप कलर की एक्स शोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए के करीब है।

LATEST POSTS:-