Hero Mavrick 440 तस्वीरें हुईं लीक, डिज़ाइन देख Bajaj के छूटे पसीने!

Hero Maverick 440 Launch Date Confirmed In India

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) इस महीने अपनी सबसे प्रीमियम मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन यानी 23 जनवरी 2024 को इस बाइक को लॉन्च किया जाने वाला है। हीरो ने पहले ही इस अपकमिंग बाइक मॉडल के नाम की पुष्टि कर दी है, जिसका नाम Mavrick 440 रखा है, यह बाइक Harley-Davidson X440 पर आधारित है। हीरो ने मावरिक बाइक के लगातार दो टीज़र जारी करने के बाद, इस बाइक के लुक की झलक देने के लिए इसका डिज़ाइन स्केच सोशल मीडिया पर प्रकाशित किया है।

Hero Mavrick 440 का डिज़ाइन स्केच सामने आया

स्केच में Hero Mavrick 440 एक रोडस्टर बाइक की तरह दिखती है। डिजाइन की बात करें तो इसमें H-आकार के डेटाइम रनिंग एलईडी हेडलैंप, मस्कुलर फ्यूल टैंक और सिंगल-पीस सीट दीखता है। गौरतलब है कि Mavrick आधुनिकता के मामले में हीरो और हार्ले की पहले बाइक मॉडल X440 से काफी आगे है। इसी का नतीजा है कि हीरो भारतीय की युवा पीढ़ी को टारगेट करके इस बाइक को लॉन्च कर रही है।

ये भी आधे- Husqvarna: सिर्फ 2.19 लाख में धांसू डिज़ाइन के साथ 45HP इंजन वाला स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च

Hero Mavrick 440: स्पेसिफिकेशन

Hero Mavrick 440 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स मिलने वाला है, जबकि X440 में एक अप-साइड डाउन यूनिट है। साथ ही बाइक के पिछले हिस्से में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। ब्रेकिंग को संभालने के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया मिलने वाला हैं। साथ ही Hero Mavrick 440 में 17 या 18 इंच के व्हील के साथ पेश किया जा सकता है, लेकिन अलॉय व्हील का डिज़ाइन X440 से अलग होगा।

Hero Maverick 440 Design Leaked

Hero Mavrick 440: इंजन

परफॉर्मेंस के लिए Hero Mavrick 440 में Harley-Davidson X440 का इंजन मिलने वाला है। 440 सीसी का सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड इंजन अधिकतम 27 बीएचपी की पावर और 38 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को अच्छा सपोर्ट देने के लिए छह-स्पीड गियरबॉक्स मौजूद होगा।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।