Husqvarna: सिर्फ 2.19 लाख में धांसू डिज़ाइन के साथ 45HP इंजन वाला स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च

2024 husqvarna svartpilen 401 vitpilen 250 launched in india

स्वीडिश प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हुस्कवर्ना (Husqvarna) ने भारतीय बाजार में पावरफुल मोटरसाइकिलों की एक जोड़ी लॉन्च की है। कंपनी ने Svartpilen 401 और नई जनरेशन की Vitpilen 250 के लॉन्च की घोषणा की है। कंपनी ने इन दोनों बाइक की कीमत क्रमश: 2.92 लाख रुपये और 2.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। भारतीय बाजार में Husqvarna कंपनी 250 मॉडल लंबे समय से बेच रही है। लेकिन यह पहली बार है जब कंपनी 401 सीरीज को भारतीय बाजार में लेकर आई है।

Svartpilen 401 और Vitpilen 250 भारत में लॉन्च

Husqvarna Svartpilen 401 और Vitpilen 250 दोनों मोटरसाइकिलों में डिज़ाइन, इंजन, चेसिस और फीचर्स में बदलाव किया गया है। कंपनी का दावा है कि नई जनरेशन की बाइक्स को डिजाइन करते समय सीट की ऊंचाई, ग्राउंड क्लीयरेंस, टैंक क्षमता, राइडर को आराम और कॉर्नरिंग डायनामिक्स में सुधार पर विशेष ध्यान दिया गया है।

ये भी पढ़े- Royal Enfield ने Shotgun 650 बाइक को लॉन्च कर कर सबको चौंकाया, डिज़ाइन देख आप भी हो जाएंगे दीवाने!

Svartpilen 401 एक एडवांस स्क्रैम्बलर बाइक है। इसमें हाई-परफॉर्मेंस के लिए 399 सीसी का इंजन दिया गया है, जिसका आउटपुट 45 एचपी है। इंजन को स्टील ट्रेलिस चेसिस के अंदर फिट किया गया है। इसके अलावा नए एल्यूमीनियम स्विंगआर्म्स, एडजस्टेबल WP सस्पेंशन, ByBre ब्रेक और Bosch डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया हैं। क्लचलेस गियर शिफ्टिंग के लिए ईज़ी शिफ्ट टेक्नोलॉजी दी गई है। अन्य मुख्य फीचर्स में 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले, नया कलर और 17-इंच स्पोक व्हील शामिल हैं।

2024 Husqvarna Svartpilen 401 and Vitpilen 250

अब बात करते हैं Husqvarna Vitpilen 250 की, तो यह एक शहरी रोडस्टर मोटरसाइकिल है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें WP सस्पेंशन, ByBre ब्रेक और डुअल क्लच Bosch ABS दिया गया हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें पांच इंच का एलसीडी डिस्प्ले, नया कलर, हैंडल बार, 17 इंच के कास्ट व्हील मिलने वाला हैं। Husqvarna Vitpilen 250 बाइक में 249 सीसी, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 9,500 आरपीएम पर 30.57 बीएचपी की पावर और 7,500 आरपीएम पर 25 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

ये भी पढ़े- स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक बाइक में तहलका मचाने को तैयार Ather एनर्जी, OLA की बोलती बंद

2024 Husqvarna Svartpilen 401: हाइलाइट्स

  • नया इंजन और स्विंगआर्म
  • कनेक्टिविटी के लिए BCCU के साथ नया 5 इंच टीएफटी डिस्प्ले।
  • पोजिशनिंग लाइट रिंग के साथ एलईडी हेड लाइट
  • 17 इंच स्पोक व्हील
  • Pirelli Scorpion Rally STR टायर

2024 Husqvarna Vitpilen 250 हाइलाइट्स

बेहतर पावर और टॉर्क
43mm WP USD बड़ा पिस्टन फ्रंट फोर्क
Bosch का डुअल चैनल एबीएस
पोजिशनिंग लाइट रिंग के साथ एलईडी हेडलाइट्स
अधिक आरामदायक राइडर पोजीशन
छह-स्पोक एयरो डिज़ाइन के साथ कास्ट एल्यूमीनियम 17-इंच के पहिये

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।