Volvo ने जनवरी में इलेक्ट्रिक कारों को छोड़कर सभी चार पहिया वाहनों की कीमत में कि बढ़ोतरी

Volvo Cars India Hikes Prices Of Petrol and Diesel Vehicle Range By 2 Per Cent

प्रीमियम कार निर्माता कंपनी वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) पहले ही भारत में इलेक्ट्रिक कारों के उपयोग को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का वादा कर चुकी है। इस बार कंपनी ने अपने वादे को पूरे करने के लिए कई सारे नए कदम उठाए है। Volvo Car India ने भारत में बिकने वाले इलेक्ट्रिक कारों के कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं किया है, हालांकि कंपनी ने इंजन चालित कारों के कीमत में 2% की बढ़ोतरी की घोषणा की है। बता दें कि कंपनी भारत में दो ईवी मॉडल XC40 Recharge ओर् C40 Recharge बेचती है।

Volvo ने XC40 Recharge और C40 Recharge की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया

Volvo Recharge और Volvo C40 Recharge की कीमत वर्तमान में क्रमशः 57,90,000 रुपये और 62,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरी ओर, ICE मॉडल के रूप में बेची जाने वाली XC60, S90 और XC90 की नई कीमतें क्रमशः 68,90,000 रुपये, 68,25,000 रुपये और 1,00,89,000 रुपये (एक्स-शोरूम) हैं। XC40 Recharge सबसे अधिक डिमांड वाला वाला इलेक्ट्रिक मॉडल है। अब तक इस कार की कुल 580 यूनिट्स बिक ​​चुकी हैं।

ये भी पढ़े- Mahindra New Bolero 2025 में मिलेंगी नई सीट्स, जानिए डिटेल्स

जैसा की आपलोगो को याद होगा कि जुलाई 2022 में XC40 Recharge की बुकिंग शुरू होने के महज 2 घंटे में 150 यूनिट बुक हो गईं थीं। वहीं, C40 Recharge को पिछले साल सितंबर में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। वोल्वो ने अब तक भारत में इसके 180 मॉडल बेचे हैं। नए साल 2024 के सुरुवात से ही Volvo में ज्यादातर पेट्रोल-डीजल वाहनों की कीमतें बढ़ा दी हैं।

वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, “हमने अब लॉन्ग टर्म के लिए इलेक्ट्रिक लक्जरी कारों पर अधिक जोर दिया है। हमने 2030 तक आल-इलेक्ट्रिक कंपनी बनने का वादा किया है। हम इलेक्ट्रिक कारों की खरीद को प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे। हमने मुद्रास्फीति और बढ़ती प्रोडक्शन लागत के बावजूद ईवी मॉडल की कीमत में कोई बदलवा नहीं करने का फैसला किया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।