120 km की रेंज का दावा करती है ये Tork Kratos Electric Bike, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स की पूरी…

Tork-Kratos-Electric-Bike

देश के इलेक्ट्रिक टू- वहीलर सेगमेंट में स्कूटर के साथ ही अब बाइकों की रेंज भी काफी तेजी से बढ़ रही है। और इस समय मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में करीब आधा दर्जन बाइकें मौजूद हैं। और इसी मौजूदा रेंज में आज हम बात करेंगे Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक की, जोकि अपने डिजाइन के अलावा अपनी रेंज को लेकर भी मार्केट में काफी सफलता इस समय हासिल कर रही है। तो अब अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने के सोच रहे हैं और इसे पसंद करते हैं या फिर इस बाइक के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ओबेन रोर की कीमत से लेकर इसकी रेंज और बैटरी के अलावा इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन हर जानकारी के बारे में, जिसे जानने के बाद आपको यह बाइक खरीदने के लिए अपना मन बनाने में काफी मदद मिलेगी। और आप अपने लिए एक अच्छा विकल्प चुन सकेंगे। तो चलिए बिना देर किए बता देते हैं Tork Kratos Electric Bike की सभी डिटेल्स।

Tork Kratos कीमत
अब अगर सबसे पहले बात करें इस बाइक की कीमत के बारे में, तो टॉर्क क्राटोस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी द्वारा 1.22 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ ग्राहकों के लिए बाजार में उतारा गया है। और अपने टॉप वेरिएंट में जाने पर इस बाइक की कीमत 1.37 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक हो जाती है।

Tork Kratos बैटरी और मोटर
वहीं, अब बात की जाए इस ई- बाइक में दी गई बैटरी और मोटर के बारे में, तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने आपको 4 kWH की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक फिट करके दिया है। और इसके साथ ही 9000 W पावर वाली पीएमएसी की मोटर को भी इसमें कंपनी द्वारा जोड़ा गया है। इसके साथ ही बता दें कि बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर इस बाइक की ये बैटरी पैक मात्र 4 से 5 घंटे में ही आसाानी से फुल चार्ज हो जाती है। और कंपनी ने इसके साथ फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी अपने ग्राहकों को दिया है।

Tork Kratos रेंज और टॉप स्पीड
अब अगर बात करें बाइक की रेंज और टॉप स्पीड के बारे में तो, टॉर्क क्राटोस की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार में फुल चार्ज होने पर ये बाइक आपको 120 किमी तक की रेंज देती है। और इस रेंज के साथ ही 105 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड भी आपको इसमें मिलती है। इसके अलावा इसकी स्पीड को लेकर कंपनी की ओर से एक और दावा किया गया है कि ये बाइक मात्र 4 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा तक की स्पीड आसानी से हासिल कर सकती है। और साथ ही कंपनी ने इस बाइक में आपको तीन राइडिंग मोड्स भी दिए हैं। जिसमें से पहला राइडिंग मोड है इसका ईको मोड जिसमें आपको 120 किमी तक की रेंज मिल जाती है। वहीं, इसका दूसरा मोड है नॉर्मल मोड है जिसमें आपको 100 किमी की रेंज मिलती है। और तीसरा मोड इसका स्पोर्ट मोड है जिसमें ग्राहकों को 70 किमी तक की रेंज मिलती है।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ 2022 AEROX 155 Monster Energy यामाहा MotoGP Edition, जानें कीमत से…

Tork Kratos ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम
वहीं, अब बात करें बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में तो इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों ही व्हील्स मे डिस्क ब्रेक लगाकर दिया गया है। और इसके साथ ही 17 इंच के अलॉय व्हील और इसके अलावा ट्यूबलेस टायर को भी इसमें कंपनी द्वारा जोड़ा गया है। अब अगर सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन और वहीं, इसके रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम कंपनी द्वारा दिया गया है।

Tork Kratos फीचर्स
अब फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, मल्टी राइडिंग मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, राइड एनालिस्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर, गाइड मी होम लाइट्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट सिस्टम, क्रैश अलर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओटीए अपडेट जैसे फीचर्स दिए हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।