Mahindra Thar 5 door की एंट्री से Maruti suzuki को आया बुखार! 2022 में मिला था 57 लीटर….

Mahindra-Thar-5-door

हमारे देश में तेजी से बढ़ते गाड़ियों के प्रचलन ने कई बड़े और छोटे ब्रांड्स को को राजा बना दिया है, लेकिन अब छोटी गाड़ियों से ज्यादा स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन वाली गाड़ियां ज्यादा पसंद की जा रही हैं। आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसी ही शानदार कार के बारे में जिसे आने वाले समय में काफी पसंद किया जाने वाला है, ये कार आपको भी अपना दीवाना बना लेगी।

अभी जिस कार के बारे में हम बात करने जा रहे हैं ये महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा निर्मित गाड़ी है और इसके पिछले वेरिएंट ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना नाम बनाया है, ही हां यहां हम बात कर रहे हैं महिंद्रा thar के नए 5 door मॉडल के बारे में। महिंद्रा इसे जल्द ही सबके लिए पेश करने जा रही है और इसके साथ ही फीचर्स से भी पर्दा उठाया जाएगा। सूत्र ये बता रहे हैं की थार का नया वेरिएंट अपने साथ कोई बड़ा सरप्राइज़ लेकर आने वाली है।

अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने जा रही Mahindra Thar 5 door की लॉन्च डेट का खुलासा जल्द ही किया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है की लॉन्च के साथ ही इसकी प्री बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

अभी तक फॉर्च्यूनर के मॉडल को काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है, लेकिन ओपन जीप के रूप में आने वाली महिंद्रा थार के नए मॉडल ने पूरे देश में तहलका मचा दिया रह और लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया।

ये भी पढ़ें: Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder पर चल रहा इतना waiting period, जानें सब!

Thar 2022 के फीचर्स: महिंद्रा थार के 2022 के।मॉडल में मिलने वाली कुछ खूबियों पर नजर डालें तो, ये कार अपने साथ 2,184 सीसी का इंजन लेकर आती है, इसमें 1600-2800 आरपीएम पर 300 nm का पीक टॉर्क और 3750 आरपीएम पर 130bhp की पावर देने की क्षमता है। पांच सीटर इस कार में कंफर्ट का फील कयो गुना बढ़ने वाला है, ड्राइवर एयर बैग, पैसेंजर एयर बैग, एयर कंडीशनर, पावर स्टेयरिंग, पावर विंडो फ्रंट के साथ जीपीएस नेविगेशन एयर रियल टाइम लोकेशन के लिए इसमें एक स्मार्ट टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। 57 लीटर का फ्यूल टैंक लंबी दूरी में आपके लिए काफी कम आने वाला है, दावे के अनुसार thar 2022, 9 केएमपीएल का माइलेज देती है।ये भी पढ़ें

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।