Electric Vehicle Buying Guide: जानें Revolt RV400 की कीमत से लेकर इसकी रेंज की कंप्लीट डिटेल

revolt-rv400

Electric Vehicle Buying Guide: Electric Two Wheeler Buying Guide में चलिए आज आपको बताते हैं उन इलेक्ट्रिक स्कूटरों और बाइकों के बारे में जो आपके लिए लंबी रेंज का ऑप्शन और साथ ही कम कीमत में बन सकते हैं। जिसमें से आज हम बात करेंगे रिवोल्ट आरवी400 (Revolt RV400) इलेक्ट्रिक बाइक जोकि न सिर्फ अपनी दमदार रेंज बल्कि डिजाइन और फीचर्स को लेकर भी लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जा रही है। तो अब अगर आप भी ऐसे में अपने लिए एक नई और दमदार बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। आप भी अपने लिए इस बाइक की बुकिंग करा सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं, इस बाइक की रेंज से लेकर इसके फीचर्स के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जिसे जानने के बाद आपके लिए इस बाइक को खरीदने का मन बनाने में मदद मिलेगी और अपने लिए एक अच्छी बाइक सेलेक्ट करने में भी आपको मदद होगी।

रिवोल्ट आरवी400 (Revolt RV 400) इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट की एक काफी पॉपुलर बाइक है। तो चलिए बिना देरी किए आपको बताते हैं Electric Bike की कीमत से लेकर राइडिंग रेंज, टॉप स्पीड और ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल के बारे में…

रिवोल्ट आरवी400 को 1,24,999 (एक्स शोरूम, दिल्ली) रूपय की शुरूआती कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। जोकि ऑन रोड होने पर ये कीमत 1,35,503 रुपये तक हो जाती है।

Revolt RV400 बैटरी और मोटर

रिवोल्ट आरवी400 में कंपनी ने आपको 3.24 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक फिट करके दिया है। जिसके साथ ही 3000W वाली मिड ड्राइव मोटर को भी इसमें जोड़ा गया है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि इस बाइक के साथ आने वाले 15 A नॉर्मल चार्जर से इसे चार्ज करने पर ये बैटरी मात्र 3 घंटे में 0 से 75 प्रतिशत तक और 4.5 घंटे में पूरी 100 प्रतिशत तक आसानी से चार्ज हो सकती है।

ये भी पढ़े:Mahindra Thar 5 door की एंट्री से Maruti suzuki को आया बुखार! 2022 में मिला था 57 लीटर….

Revolt RV400 रेंज और टॉप स्पीड

रिवोल्ट आरवी400 की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक आपको एक बार में फुल चार्ज होने पर पूरे 150 किलोमीटर तक की रेंज देती है। और इस रेंज के साथही आपको 85 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड भी मिस जाती है।

इस बाइक में कंपनी ने आपको तीन राइडिंग मोड्स भी दिए हैं जिसमें से पहला मोड ईको मोड है जिससे 150 किलोमीटर तक की रेंज आपको मिलती है, वहीं, इसका दूसरा मोड नॉर्मल मोड है जिससेआपको पूरे 100 किलोमीटर तक की रेंज मिल जाती है। और तीसरा मोड है इसका स्पोर्ट मोड जिससे 80 किलोमीटर तक की रेंज आपको मिलती है।

Revolt RV400 ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

अब अगर ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो रिवोल्ट आरवी400 के फ्रंट और रियर दोनों ही व्हील्स में कंपनी ने आपको 240 एमएम के डिस्क ब्रेक लगाकर दिए हैं जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी इसमें जोड़ा गया है।
वहीं, सस्पेंशन सिस्टम में इस इलेक्ट्रिक बाइक के फ्रंट में आपको अपसाइड डाउन फोर्क सस्पेंशन और वहीं, रियर में मोनोशॉक विद प्रीलोड एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन भी कंपनी द्वारा दिया गया है।

Revolt RV400 फीचर्स

रिवोल्ट आरवी400 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें फास्ट चार्जिंग, ब्लूटूथ, वाईफाई, तीन राइडिंग मोड, नेविगेशन, एलईडी हेड लाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, जियो फेंसिंग, डिजिटल ओडोमीटर, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट,इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक्सटर्नल स्पीकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इन फीचर्स के साथ ही कुछ एडिशनल फीचर्स को भी इसमें जोड़ा गया है जिसमें एम्बिएंट लाइट सेंसर, लोकेट माई मोटरसाइकिल, मोबाइल एप्लिकेशन, बैटरी स्टेटस, पार्किंग सिग्नल, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।