Upcoming Cars: साल 2024 को हिला देंगी ये 5 कारें, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Top 5 Upcoming Cars Under 10 Lakhs in India 2024

2024 में 10 लाख से कम कीमत में लॉन्च होने जा रही हैं पांच शानदार कारें। इनमें हैचबैक से लेकर सेडान और एसयूवी तक होने वाली है। लेटेस्ट सर्वे से पता चल रहा है कि भारतीय खरीदार प्रीमियम कार के लिए अधिक खर्च करने से कतरा रहे हैं। इसलिए कार निर्माता ज्यादातर कारें 10 लाख की प्राइस रेंज में लॉन्च करने जा रहे हैं। इस रिपोर्ट में हम ऐसी पांच अपकमिंग कारों के बारे में बताने वाले है, जो नए साल में लॉन्च होने वाली हैं।

Kia Sonet Facelift

कोरियाई कंपनी किआ जनवरी 2024 में अपनी Sonet Facelift कार लॉन्च करने वाली है। यह कार पहले से ही 20,000 रुपये देकर कंपनी की डीलरशिप और ऑनलाइन बुक की जा रही है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत लगभग 7 लाख रुपये होने का अनुमान है। हालांकि, मिड-लेवल और हाई-स्पेक वेरिएंट की कीमत 10 लाख के पार जा सकती है।

कंपनी Kia Sonet Facelift मॉडल में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) की पेशकश कर सकती है। साथ ही, इसके बेस वेरिएंट में छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, थ्री पॉइंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। यह तीन इंजन विकल्पों – 1.2 लीटर पेट्रोल (83 पीएस), 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (120 पीएस) और 1.5 लीटर टर्बो डीजल (116 पीएस) में उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़े- Mahindra New Bolero 2025 में मिलेंगी नई सीट्स, जानिए डिटेल्स

New Maruti Swift

मारुति सुजुकी नई जनरेशन की Swift को 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी। यह कार पावरफुल HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन में Fronx और Baleno से प्रेरित कई इनोवेशन इस कार में देखने को मिलेंगे। यह कार पेट्रोल और हाइब्रिड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी।

New Maruti Swift में 1.2-लीटर का DOHC इंजन मिलने वाला है जो 82 bhp की पावर और 108 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट डीसी सिंक्रोनस मोटर के साथ आने वाला है। इस कार को 5-स्पीड मैनुअल और नए CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ चुना जा सकता है।

New Maruti Dzire

Swift के साथ, मारुति सुजुकी नई जनरेशन की Dzire भी 2024 में लॉन्च करने वाली है। यह एक सब-फोर मीटर सेडान कार है। कंपनी इसे 2024 के मध्य में भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। नए Maruti Dzire मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलने वाले है। स्विफ्ट की तरह इसमें हाइब्रिड तकनीक वाला 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़े- Nexon और Venue की बैंड बजाने के लिए Toyota ने लॉन्च कर दी ये नई mini Suv, फीचर्स एकदम बवाली

Tata Altroz Facelift

टाटा मोटर्स नए साल में Altroz Facelift को लॉन्च करने वाला है। Altroz Facelift कार के केबिन और एक्सटीरियर डिजाइन में अपडेट मिलने वाला है। बात करें फीचर्स की तो इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ आदि मिल सकता हैं। Tata Altroz फेसलिफ्ट में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलने की संभावना है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डुअल क्लास ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया जा सकता है।

Nissan Magnite Facelift

नई मिड-साइज एसयूवी के लॉन्च से पहले, निसान अपनी सब-4 मीटर एसयूवी Magnite को फेसलिफ्ट अपडेट देने की तैयारी कर रहा है। इस कार को नए साल के मध्य में लॉन्च होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार के लुक और फीचर्स में कई सारे बदलाव हो सकते हैं। कार को पहले की तरह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।