केवल 25 हजार रुपये में नाम हो जाएगी Kia Sonet facelift! चम-चम-चम चमक रही है

kia-sonet-facelift

किआ मोटर्स ने हाल ही में सॉनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है, ये कार नए एडवांस फीचर्स के साथ धमाल मचाने आ चुकी है और जल्द ही कस्टमर इसकी सवारी भी कर पाएंगे। लंबे समय से लॉन्च की राह देख रही किआ सॉनेट फेसलिफ्ट को 12 दिसंबर को भारत से ग्लोबल लॉन्च किया गया था, ये कार इस कार बेहद ही एडवांस और स्मार्ट बनकर आ रही है।

20 दिसंबर को सिर्फ एक दिन के लिए शुरू हुई बुकिंग को बंद कर दिया गया था, लेकिन बताया जा रहा है की ये एक बार फिर शुरू हो चुकी है। बुकिंग के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जा सकते हैं, वहीं ऑफलाइन के लिए नजदीकी शोरूम जाना होगा।

किआ मोटर्स ने सॉनेट फेसलिफ्ट को बुक करने के लिए 25,000 रुपये की टोकन मनी तय की है, जिसका लाभ बड़े स्तर पर लोग लेने वाले हैं। अगर आप भी बजट में एक बेहतरीन कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इसे चेक कर सकते हैं। कार की खूबियां पहले के मुकाबले कई गुना एडवांस हो चुकी हैं, जबकि लुक में भी काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है।

सॉनेट फेसलिफ्ट में जो सबसे बड़ा बदलाव हुआ है, वो कार की सेफ्टी को लेकर देखा जा रहा है। इस कार किआ मोटर्स की ओर से सॉनेट में ADAS दिया जा रहा है, ये फीचर कार के अंदर बैठे यात्रियों के साथ-साथ बाहर चलने वालों की सुरक्षा का ख्याल रखने वाला है। कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो एयर कंडीशनर, हीटर, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और अडजस्टेबल सीट्स की सुविधा मिलने वाली है।

कंपनी की ओर से कार की आधिकारिक कीमत का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है की बेस मॉडल के लिए आठ लाख रुपये एक्स-शोरूम लग सकते हैं। जबकि टॉप मॉडल के लिए एक्स-शोरूम 11 लाख रुपये लगेंगे। आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत जनवरी 2024 में सामने आएगी। कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की कीमतों का ऐलान तब किया जाएगा, जब गाड़ी डिलीवरी के लिए तैयार होगी।

भारत में सॉनेट फेसलिफ्ट की सीधी टक्कर CRETA, BREZZA और MAGNITE से हो सकती है। इनमें से creta और magnite के फेसलिफ्ट मॉडल को अगले साल लॉन्च करने की प्लानिंग है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।