Nexon और Venue की बैंड बजाने के लिए Toyota ने लॉन्च कर दी ये नई mini Suv, फीचर्स एकदम बवाली

toyota-mini-suv

Toyota New mini SUV coming soon: टाटा मोटर्स के नेक्सोंन से लेकर के पंच, मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के ब्रेजा से लेकर के ग्रांड विटारा और हुंडई मोटर कंपनी के क्रेटा से लेकर के वेन्यू तक की नया डूबने टोयोटा मोटर कंपनी की एक नई मिनी एसयूवी आ रही है। हालांकि, आपको बता दे टोयोटा मोटर कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन माना जा रहा है कि एक बार कंपनी पूरे तरीके से इसको लेकर के कंफर्म हो जाए फिर हमें भी आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि मिल जाएगी।

फिलहाल, तमाम मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि टोयोटा अपने इस नई मिनी एसयूवी को Taisor के नाम से लॉन्च कर सकता है। जिसमें आपको काफी सारी नई चीज देखने को मिल सकती है। इसके एक्सटीरियर से लेकर के इंटीरियर तक काफी सारी आधुनिक चीजे जोड़ी जा सकती है, जो इससे पहले भारतीय बाजार में मौजूद किसी भी मिनी एसयूवी कार में इस्तेमाल नहीं की गई है। लेकिन इसकी कीमत भी बाकी एसयूवीएज के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.30 लाख रुपए के करीब होगी।

फिलहाल, इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसको लेकर के रिपोर्टस के द्वारा भी किसी प्रकार की कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है। लेकिन मानी जा रही है कि टोयोटा अपने इस मिनी एसयूवी को आने वाले साल के अगले साल के अगले साल यानी की 2026 तक लॉन्च कर सकती है। तब तक आगे हम जानते हैं कि इस मिनी एसयूवी में क्या-क्या खास चीजे मिलाने वाली है।

Toyota Taisor की इंजन और माइलेज

टोयोटा मोटर कंपनी के इस नए मिनी सुव कर में आपको 1498 सीसी का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जिसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ड्राइविंग ऑप्शन दिए जा सकते हैं। इस मिनी एसयूवी में कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है। और भारतीय सड़क पर यह मिनी सुव लगभग 14 से 15 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

Toyota Taisor की फीचर्स

जैसा कि ऊपर ही कहा गया है इसमें काफी सारी नई चीज देखने को मिल सकती है। जिसमें ऑटोमेटिक डोर लॉक, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, स्टीयरिंग व्हील और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। 

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।