Honda SP160 के लुक और फीचर्स के आगे पानी-पानी हुई Pulsar!

honda-sp160

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत कर रही Honda ने हाल ही में SP सीरीज का विस्तार करते हुए Honda SP160 को लॉन्च किया था। इस बाइक की लोकप्रियता इस कदर बढ़ चुकी है की बिक्री के मामले में ये पल्सर को पछाड़ रही है।

अगर आप भी राइड के शौक़ीन हैं और बाइक खरीदने जा रहे हैं तो SP160 की टेस्ट ड्राइव कर सकते हैं। टेस्ट ड्राइव के लिए नजदीकी होंडा बाइक एंड स्कूटर इंडिया के आउटलेट पर जाना होगा। बात फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की रही तो इसके बारे में अभी बताने वाले हैं।

बजाज पल्सर 160 को कड़ी चुनौती दे रही SP160 लुक के मामले में भी दमदार है। इसका लुक काफी हदतक ktm से मिल रहा है। मात्र 1.18 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत कस्टमर को शोरूम लेकर आ रही है। बाइक के टॉप मॉडल को खरीदने पर 1.22 लाख रुपये लग सकते हैं।

कंपनी की ओर से कई शानदार ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं, जिसमें 3 हजार रुपये से कम का emi प्लान भी शामिल है। इसके लिए एक निश्चित अमाउंट आपको डाउनपेमेंट के तौर पर देना होगा। अन्य फाइनेंस प्लान की ज्यादा और सटीक जानकारी शोरूम/डीलर से मिल जाएगी।

Honda SP160 में 4 Stroke, SI Engine है, जोकि 162.71 cc डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है और इसमें 5500 आरपीएम पर 14.58 Nm का टॉर्क और 7500 आरपीएम पर 13.46 PS की पावर पैदा करने की क्षमता है। ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, साथ में सिंगल चैनल एबीएस भी मिल जाता है। एबीएस होने से किसी भी परिस्थिति में होने पर बाइक को कंट्रोल किया जा सकता है।

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर, Hazard Switch और Gear position indicator जैसी खूबियां एडवांस हैं और इनकी डिमांड इस समय सभी रेंज की बाइक के साथ की जा रही है। स्पोर्ट्स बाइक में बेहतर माइलेज की कमी देखी गई है, लेकिन 12 लीटर फ्यूल टैंक वाली SP160 थोड़ी अलग है। दावा किया जा रहा है की एक लीटर पेट्रोल में ये बाइक 40km से अधिक की दूरी तय कर सकती है, यानी की इसमें 40kmpl की माइलेज क्षमता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।