भारतीय मार्केट में धमाल मचाने आ रही Honda NX500, Royal Enfield की छुट्टी तय!

honda nx500 adventure motorcycle

पुरे दुनिया में एडवेंचर मोटरसाइकिलों के प्रति राइडर्स की दिलचस्पी तेजी से बढ़ते जा रही है। लंबे और उबड़ खाबड़ रास्तों पर आराम से ट्रैवेलिंग करने में एडवेंचर मोटरसाइकिल बहुत ही आरामदायक होती है। इसी वजह से ऑटोमोबाइल कंपनियां ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऐसे बाइक मॉडल बाजार में लाने के लिए उत्सुक हैं। जिसका सबूत इस बार होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के प्लान में दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के दावे के अनुसार
Honda जल्द ही भारतीय बाजार में NX500 लॉन्च करने जा रही है।

Honda NX500 जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है

ऑटो पोर्टल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मोटरसाइकिल जल्द ही भारतीय बाजार में कदम रखेगी। लॉन्च से पहले ही कुछ डीलर्स ने 50,000 रुपये में Honda NX500 की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। NX500 Honda CB500X के योग्य उत्तराधिकारी के रूप में आ रहा है। आकार में पहले से बड़ा और सुविधाओं से भरपूर।

ये भी पढ़े- खरीदारों की हो गई मौज, Tata BlackBird की खूबियां लॉन्च से पहले ही हुई बाहर

Honda NX500: स्पेसिफिकेशन

Honda NX500 एडवेंचर बाइक के फ्रंट में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक ट्रांसपेरेंट वाइजर मिलने वाला है। इंजन की सेफ्टी के लिए क्रैश गार्ड भी मिलने वाले हैं। लेकिन इसे एक्सेसरीज के तौर ले सकते है। हाई-परफॉर्मेंस के लिए इस बाइक में 471 cc पैरेलल ट्विन, लिक्विड कूल्ड, छह स्पीड गियरबॉक्स इंजन मिलने वाला है। यह इंजन अधिकतम 47 bhp की पावर और 43 Nm का टॉर्क पैदा करेगा।

साथ ही Honda NX500 डायमंड फ्रेम, फ्रंट में 41mm Showa सेपरेट फंक्शन बिग पिस्टन यूएसडी फोर्क और रियर में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक सस्पेंशन के साथ लॉन्च होने वाला है। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इसमें 296 मिमी डुअल फ्रंट और पीछे 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें डुअल चैनल एबीएस मौजूद है। Honda NX500 एडवेंचर बाइक के आगे 19 और पीछे 17 इंच के पहियों में क्रमशः 110/80 और 160/60 सेक्शन टायर दिए गए हैं।

ये भी पढ़े- Hero Mavrick: इस महीने लॉन्च होने जा रही 440cc के इंजन के साथ धांसू फीचर्स वाली हीरो की नई बाइक!

Honda NX500: फीचर्स

होंडा की इस अपकमिंग मोटरसाइकिल की मुख्य फीचर्स में एलईडी लाइट, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पांच इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलने वाला है। इस बाइक के डिस्प्ले से म्यूजिक, कॉल, एसएमएस और यहां तक ​​कि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन को भी कण्ट्रोल किया जा सकता है। भारत में Honda NX500 की कीमत 7 रुपये से शुरू होकर 7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।