Nexon के लिए काल बनकर लॉन्च हो रही Toyota की ये नई SUV, दमदार इंजन के साथ मचाएगी तहलका

toyota-new-suv-2024

Toyota New Mini SUV car: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और हुंडई क्रेटा को तगड़ी टक्कर देने के लिए टोयोटा मोटर कंपनी की एक नई मिनी एसयूवी कार बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपना कदम रखने वाली है। इसको लेकर के अभी से ही भारतीय ऑटो बाजार में चर्चाओं का विषय गर्म है और माना जा रहा है कि इसके आते ही मारुति और हुंडई जैसी कंपनी की गाड़ियों की बिक्री में काफी कमी देखने को मिलने वाली है। हालांकि, आपको बता दे टोयोटा मोटर कंपनी ने किसी मिनी एसयूवी को लॉन्च करने को लेकर के अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि टोयोटा मोटर कंपनी की यह कोई नई एसयूवी नहीं बल्कि मौजूदा अर्बन क्रूजर ( Toyota urban Cruiser) की अपडेट वर्जन हो सकती है। जिसका डिजाइन काफी हद तक मारुति सुजुकी के ब्रेजा से मिलता जुलता है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस नए अर्बन क्रूजर का डिजाइन काफी अलग होने वाला है, एक विदेशी मिनी एसयूवी कार से मिलता जुलता लग रहा है। यानी कि इसका डिजाइन रेंज रोवर के डिस्कवरी पर बेस्ड हो सकता है।

हालांकि, डिजाइन के अलावा भी कंपनी के इस मिनी एसयूवी में आपको काफी सारी नई चीजे देखने को मिल सकती है। जिसमें एडवांस्ड फीचर्स समेत कई प्रकार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसको लेकर के हम आपको आगे बताने वाले हैं।

Toyota New Mini SUV car की इंजन

टोयोटा मोटर कंपनी के इस मिनी एसयूवी कार में आपको सिर्फ एक पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो की 1499 सीसी के पावर से लैस हो सकता है। वहीं, सूत्रों की माने तो यह एसयूवी सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। जिसमें कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है।

Toyota New Mini SUV car की फीचर्स

सूत्रों की माने तो कुछ खास फीचर्स को ध्यान में रखते हुए इस मिनी एसयूवी में आपको पैनोरमिक सनरूफ, बॉस म्यूजिक सिस्टम, एसी वेंट्स, वेंटीलेटेड टू रो सीट्स, बूट स्पेस, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Toyota New Mini SUV car की कीमत

फिलहाल, कहा जा रहा है कि टोयोटा मोटर कंपनी के इस नए मिनी एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 14.60 लख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।