MG Motor ने 10.1 इंच टचस्क्रीन और ADAS फीचर्स के साथ सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की!

2024 MG Astor launched in India

नए साल 2024 की शुरुआत से ही ऑटोमोबाइल कंपनियां एसयूवी (SUV) के नए वर्जन को लॉन्च कर रही हैं। MG Astor भी नए वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है। MG Astor की एंट्री लेवल Sprint वेरिएंट की भारतीय बाजार में 9.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत है। जिससे, वर्तमान में यह कार भारत की सबसे किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है।

MG Astor के टॉप स्पेक वेरिएंट Savvy Pro के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 17.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इससे पहले इस SUV कार के पुराने मॉडलों की कीमत 10.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती थी। इस बार 9.98 लाख में यह कार Citroen C3 Aircross (9.99 लाख) से भी सस्ती है।

ये भी पढ़े- OLA का गोला बनाने आ गई देश की सबसे सस्ती Electric बाइक Splendor Ev

बात करें MG Astor के नए मॉडल के फीचर्स की तो इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ जोड़ी गईं, जैसे की एयर वेंटिलेटेड सीट, ऑटो डिमिंग IRVM और वायरलेस फोन चार्जर । साथ ही इंफोटेनमेंट सिस्टम को नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपग्रेड किया गया हैं। जिससे, इसमें वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के अलावा कुछ अन्य कनेक्टेड कार फीचर्स भी मिल गया है। बाकी ज्यादातर फीचर्स मौजूदा मॉडल जैसा ही है।

MG Astor इस सेगमेंट की सबसे फीचर से भरपूर SUV कार है। इस कार में 10.1 इंच का टचस्क्रीन, लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), वॉयस रिकग्निशन सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग सहित कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़े- WagonR की नई मॉडल ने मचाया तहलका, देखते ही लड़कियो ने बोली I❤️this car

2024 MG Astor के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह यह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर ही चलेगा, जिसका पावर आउटपुट 110 पीएस होगा। साथ ही यह कार 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है, जो 140 पीएस की पावर जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल सीवीटी के साथ ही 6-स्पीड AT टॉर्क कनवर्ट, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने वाला है। भारत में इस SUV कार के कॉम्पिटिटर के तौर पर – Volkswagen Taigun, Kia Seltos, Honda Elevate, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand Vitara और Hyundai Creta facelift है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।