इंतजार हुआ खत्म इस दिन लॉन्च होगी Alto 800 की नई मॉडल, जर्मन फीचर्स और 30kmpl के माइलेज के साथ मचाएगी तहलका

alto-800-new-model

देश की कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी Alto 800 को दूबारा लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की Alto 800 2024 को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट सामने आ चुके है। लेकिन इस बार कंपनी के सूत्रों ने हमें जानकारी दी है की Maruti Suzuki एक कार के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। जिसके भारत में इसी साल के जुलाई में लॉन्च होने की संभावना है। बता दें की ये Maruti Suzuki की पहली ऐसी कार होगी जिसके Hybdrid इंजन को भारत में बनाया जाएगा। ये कार देखने में किसी Science fiction मूवी की कार जैसी लगेगी। अज इस आर्टिकल में हम आपको new model alto 2024 के बारे में सारी जानकारी देने वाले है।

बता दें की Maruti Suzuki जर्मन की किसी ऑटोमोबाइल कंपनी से मिलकर इस कार के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। कंपनी से जुड़े ऑटो खबरी के सूत्रों ने बताया है की प्रोटोटाइप बन कर तैयार है, और जल्द ही आपको ये कार भारत की सड़को पर टेस्टींग के दौरान देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Alto 800 2024 का इंजन भी होगा खास

इस बार Alto 800 2024 में आपको एक ऐसा इंजन मिलने वाला है। जिसे कंपनी ने भारत में ही तैयार किया है। वहीं दूसरी तरफ यह एक Hybrid इंजन होगा जिसे आप पेट्रोल के साथ-साथ बैटरी से भी चला सकते है।

Alto 800 new model कब होगी लॉन्च

Alto 800 के नए मॉडल को कंपनी साल 2024 के जुलाई महीनें में पेश कर सकती है। लेकिन कुछ ऑटो एक्सपर्ट का मानना है की पहले कंपनी इस कार को Auto Expo 2024 में पेश करेगी उसके बाद ही इसको लॉन्च किया जाएगा।

इन कारों से होगी टक्कर

आपको बता दें की अगर कंपनी इस कार को इस साल लॉन्च करती है तो उसके डिजाइन और मिलने वाले फीचर्स को देखते हुए। इस कार का सीधा मुकाबला MG Comet, Tata Punch Ev, Hyundai Exter जैसी कारो से होगा।

LATEST POSTS:-