Electric Cycle: स्कूटी-बाइक को भूल जाइए, एक बार चार्ज करने पर 240 किमी चलेगी ये ई-साइकिल!

Koga Pace B05 e cycle launch with 240 km/l range

Electric Cycle: आपने साइकिल बाज़ार में इलेक्ट्रिक साइकिलों की अधिकतम रेंज क्या सुनी है? 50 किमी, 100 किमी? आज मैं जिस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बात करने जा रहा हूं, उसकी फुल चार्ज पर रेंज 240 किमी है। यानी अगर आप दिल्ली में चार्ज करेंगे तो एक चार्ज में आप आगरा पहुंच जाएंगे।

आजकल, अगर आप सड़क पर चारों ओर देखेंगे तो आपको अक्सर इलेक्ट्रिक स्कूटर दिख जाएंगे। हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटी और बाइक के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल भी बाजार में लॉन्च हो रही हैं। आज मैं जिस बाइक के बारे में बात करने जा रहा हूं उसमें आपको कमाल की रेंज मिलेगी, आइये देखते है इस E-Cycle की पूरी डिटेल्स।

Koga Pace B05 इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज और बैटरी

इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Koga Pace B05 है। कंपनी के दावे के मुताबिक फुल चार्ज पर इस E-Cycle की रेंज 240 किलोमीटर है। वर्तमान में ऐसे कई स्कूटर या मोटरसाइकिल हैं जो इतनी रेंज नहीं देते हैं।

ये भी पढ़े- इन बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती लेकर आ रही है Ola electric car? देगी 500km की रेंज…

Koga Pace B05 ई-बाइक में 750Wh का बैटरी और 250 वॉट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो पेडल असिस्ट के साथ एक बार चार्ज करने पर 240 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकता है। साथ ही, यह बाइक अधिकतम 85 एनएम का टॉर्क उत्पन्न कर सकती है।

बात करें स्पीड की तो यह बाइक अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसमें दो पावर मोड – इको और वॉक असिस्ट दिए गए है। इको मोड अधिक बैटरी का उपयोग करता है, जहां राइडर को वॉक मोड में पैडल चलाना होता है।

Koga Pace B05 इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर

यह बाइक 11 स्पीड Shimano गियर सिस्टम से लैस है। इसमें Bosch Kiox डिस्प्ले और स्मार्टफोन सपोर्ट भी मिलेगा। आप ऐप के जरिए ही साइकिल के कई राइडिंग फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा फोन के जरिए ही बैटरी की स्थिति भी देख सकते है।

ये भी पढ़े- Honda BR-V Electric के आगे Tesla के मालिक ने टेका माथा! बोले आपसे आगे कोई…

कंपनी ने Koga Pace इलेक्ट्रिक साइकिल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी है। साथ ही स्मार्टफोन को eBike Flow नाम के ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है।

ब्रेकिंग के लिए इसमें Hydraulic डिस्क ब्रेक, Super Moto X टायर, LED हेडलाइट्स, हेड ट्यूब लाइट्स और किक स्टैंड जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं। इन सभी फीचर्स और लंबी रेंज के बावजूद इस बाइक का वजन सिर्फ 28.8 किलोग्राम है।

Koga Pace B05 इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत

Koga Pace B05 इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 5,299 यूरो है। यह अभी में केवल यूरोपीय देशों – ब्रिटेन, नीदरलैंड और फ्रांस में सीमित संख्या में बिक्री के लिए लॉन्च किया गया है। बाकी देशों में यह बाइक कब उपलब्ध होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।