Toyota की इस कार पर चल रही है 16 हफ्ते की वेटिंग! लेकिन कीमत अभी भी दे रही…

toyota-rumion

सात सीटर कार सेगमेंट में टोयोटा और मारुती सुजुकी का दबदबा है, ये दोनों कंपनियां एक साथ मिलकर भी गाड़ियां बनाती और लॉन्च करती हैं। अभी जो कार आपको नजर आ रही है ये मारुती सुजुकी ertiga का रीबैज मॉडल Toyota Rumion है। 28 अगस्त 2023 को लॉन्च हुई इस कार को लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

जिन्हें कम समय में एर्टिगा की डिलीवरी नहीं मिल रही है, वो रुमियन की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन आपको बता दें की इस कार पर भी अब वेटिंग बढ़ चुकी है। तीन अलग-अलग वैरिएंट्स S,G और V में आने वाली इस कार की कीमत 10.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ 13.68 लाख रुपये तक जाती है। मारुती एर्टिगा के मुकाबले ये कीमत थोड़ी अधिक है, लेकिन फीचर्स जानने पर आप ये सब भूल जाएंगे।

मारुती एर्टिगा से इतर Toyota Rumion में प्रोजेक्टर हेडलैंप, नई ग्रिल, डुअल-टोन अलॉय व्हील, वर्टिकल स्टैक्ड एलईडी टेललाइट्स और पूरे बॉडी में क्रोम इंसर्ट देखने को मिल रहा है ये एमपीवी कुल पांच रंगों में उपलब्ध है। इसमें स्पंकी ब्लू, रस्टिक ब्राउन, आइकोनिक ग्रे, कैफे व्हाइट और एंटिसिंग सिल्वर कलर शामिल है।

ये भी पढ़ें: Electric Cycle: स्कूटी-बाइक को भूल जाइए, एक बार चार्ज करने पर 240 किमी चलेगी ये ई-साइकिल!

एडवांस फीचर्स के तौर पर कार में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, टोयोटा आई-कनेक्ट तकनीक और छह एयरबैग दिए गए हैं। ये खूबियां सफर को आरामदायक बनाने के साथ-साथ सुरक्षित भी बनाती हैं।

स्प्पेसिफिकेशन्स में इंजन को देखें तो इसमें 1.5-लीटर, NA पेट्रोल इंजन दिया गया है, जोकि 102bhp की पावर के साथ-साथ 137Nm का टॉर्क भी जेनरेट कर सकता है। अगर आप बेहतर माइलेज के लिए कार के CNG मॉडल को चुनते हैं तो इसमें 87bhp का आउटपुट पावर और 121Nm टॉर्क मिलेगा।

ट्रांसमिशन विकल्प में पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं। इनमें से कोई भी चुन सकते हैं, जिसके साथ आपकी ड्राइविंग आसान और आरामदायक हो। एक स्थानीय डीलरशिप से मिली जानकारी के मुताबिक Toyota Rumion पर अभी 16 हफ्ते तक की वेटिंग चल रही है, यानी की आज बुकिंग करने पर चार महीने तक का इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।