पहली बार सामने आए Kia Seltos के सभी ADAS फीचर्स! लिस्ट में शामिल हैं 11 बड़े नाम

kia-seltos

Kia Seltos, कार मार्केट का एक ऐसा नाम, जो आने वाले दिनों में सबसे बड़ा बन सकता है। ये कार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में बेहद ही शानदार हो चुकी है और इसकी खूबियां भी सभी को पसंद आ रही हैं। लॉन्च के बाद से केवल दो महीनों में, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट ने 50,000 यूनिट्स बुकिंग आंकड़े कर लिया था और अभी भी इसकी बुकिंग जोरों-शोरों से चल रही है।

इसी से जुडी एक खबर भारतीय कस्टमर्स में कार की सेफ्टी को लेकर बढ़ती रूचि को भी दिखाती है। जानकारी के मुताबिक किआ मोटर्स को अबतक जितनी भी बुकिंग मिली है, उनमें 47 प्रतिशत बुकिंग सिर्फ ADAS वेरिएंट के लिए हैं। किआ ने 10.90 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में फेसलिफ्ट को लॉन्च किया गया था और अब ये कार डीलरशिप पर आनी भी शुरू हो गई है।

एंट्री-लेवल HTE मॉडल में हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर एसी वेंट और छह एयरबैग जैसे फीचर्स मिलता है। 2023 किआ सेल्टोस प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में बेहतर है। अपने सेगमेंट में ये कार बाकी सभी से बेहतर नजर आती है। कंपनी ने इस कार में नया टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प, नए सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स, लेवल 2 एडीएएस को शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: इन बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती लेकर आ रही है Ola electric car? देगी 500km की रेंज…

19.1 kmpl माइलेज का दावा लेकर आने वाली इस कार में 433 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है, 50 लीटर का फ्यूल टैंक लंबे सफर जे लिए बेहतर होने वाला है। Power Windows Front, Anti Lock Braking System, Passenger Airbag, Alloy Wheels, Multi-function Steering Wheel, Power Steering, Air Conditioner, Driver Airbag और Automatic Climate Control जैसे फीचर्स कार की परफॉरमेंस को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

ADAS फीचर्स में

  • Lane Departure Warning
  • Lane Keep Assist
  • Leading Vehicle Departure Alert
  • Forward Collision Warning
  • Blind Spot Collision Avoidance Assist
  • Adaptive High Beam Assist
  • Rear Cross Traffic Alert
  • Driver Attention Warning
  • Adaptive Cruise Control
  • Rear Cross Traffic Collision-Avoidance Assist और
  • Blind Spot Monitor दिया गया है।

ADAS फीचर्स को सबसे एडवांस माना गया है, ये सभी फीचर्स पैसेंजर और ड्राइवर की सुरक्षा को बेहतरीन बनाते हैं। कंपनी के मुताबिक कार को लेकर चल रही वेटिंग को कम करने के लिए प्रोडक्शन को बढ़ाया गया है। ताकि कम से कम समय में सभी कस्टमर्स को उनकी कार सौंपी जा सके।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।