इन बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती लेकर आ रही है Ola electric car? देगी 500km की रेंज…

ola-electric-car

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर मेकर कंपनी OLA एक नए सेगमेंट में अपने कदम रखने जा रही है और वो सेगमेंट है इलेक्ट्रिक कारों का। जी हाँ, ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को लेकर आने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इनकी इलेक्ट्रिक कार अगले साल के अंत तक मार्केट में एंट्री कर सकती है,वो भी दमदार परफॉरमेंस के साथ।

अभी तक जो बातें सुनने को मिल रही हैं, उनके मुताबिक ओला का टारगेट प्रीमियम कार खरीदने वाले कस्टमर होंगे, यानी की इनकी गाड़ियां महंगी तो होंगी लेकिन फीचर्स भी प्रीमियम स्तर के होने वाले हैं। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक कार में चार लोगों के बैठने की सुविधा होगी। आइए जानते हैं और क्या खास लेकर आ सकती ओला इलेक्ट्रिक की पहली फुल्ली इलेक्ट्रिक कार।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक एक हैचबैक कार होगी, इसमें कस्टमर्स की सहूलियत के लिए सभी उपाय किए जाने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है की बड़े बैटरी पैक के साथ आने वाली इस कार को फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 500KM तक की रेंज देने की क्षमता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta के शोरूम में उठा तूफान? Mahindra Scorpio के आते ही सबको…

चार से पांच घंटे का चार्जिंग टाइम फ़ास्ट चार्जर के साथ 40 मिनट तक सिमित हो सकता है, इससे भी बड़ी बात ये है की कार की बैटरी के साथ आठ से दस साल की वारंटी दी जा सकती है। ये जाहिर तौर पर कस्टमर्स में ओला इलेक्ट्रिक कार के प्रति भरोसा पैदा करने वाला है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक OLA की पहली कार मार्केट में एक बड़ी चुनौती लेकर आ सकती है।

प्रीमियम सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला kia, Tata motors और Hyundai से हो सकता है। इन कंपनियों ने भी अपने बेड़े में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को शामिल किया है और कुछ को आने वाले दिनों में शामिल किया जाएगा।

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस, स्मार्ट ड्राइवर डीजिटल डिस्प्ले, पार्किंग सेंसर और सेफ्टी के लिए ADAS जैसी खूबियां कार में देखने को मिल सकती हैं, मौजूदा समय में इनकी डिमांड सबसे अधिक है। बात रही कीमत की तो Ola electric car को 20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।