लॉन्च से पहले सिर्फ 2,500 रुपये में Ather 450 Apex ई-स्कूटर की बुकिंग शुरू!

Ather 450 Apex Electric Scooter Booking Open only in Rs 2500

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप कंपनी Ather Energy पिछले कुछ वर्षों में भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर की दुनिया में एक चमकता सितारा बनकर उभरा है। कंपनी का एक नया ई-स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने वाला है, जिसका नाम 450 Apex है। एथर ने लॉन्च से पहले इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक खरीदार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। एडवांस बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट के रूप में मात्र 2500 रुपये देना होगा।

Ather 450 Apex: राइडिंग मोड और फीचर्स

एथर एनर्जी की वेबसाइट के मुताबिक, 450 Apex मॉडल में Wrap+ राइडिंग मोड नाम का एक नया फीचर मिलने वाला है। इसमें कुल चार राइडिंग मोड – Eco, Ride, Sport और Wrap+ मिलने वाले है। नए जोड़े गए Wrap+ मोड से स्कूटर की परफॉर्मेंस को अबढ़ाया जा सकता है।

कंपनी की वेबसाइट पर जारी किए गए टीज़र में Ather 450 Apex को ड्रग रेस में 450X को हराते हुए दिखाया गया है। इसका मतलब है कि Apex वेरिएंट में शक्तिशाली रीजेनरेटिव पावर थ्रोटल मिलने वाला है। साथ ही थ्रॉटल को विपरीत दिशा में मोड़ने से री-जेन के स्तर को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Ather 450 Apex: डिज़ाइन

डिजाइन के मामले में Ather 450 Apex कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X के सामान ही होगा। हालांकि नए मॉडल में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अतिरिक्त कलर स्कीम और ग्राफिक्स में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी अफवाह है कि इसे हल्के सब फ्रेम पर बनाया गया है।

Ather 450 Apex: मोटर, बैटरी सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

परफॉर्मेंस के मामले में एथर स्कूटर हमेशा ही अच्छे होते हैं। यह नया मॉडल ज्यादा पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करता है। परिणामस्वरूप, तेजी से पावर जनरेट करने के अलावा अधिकतम स्पीड 100 किमी प्रति घंटा हो जाएगी। इसमें 3.4 kWh बैटरी पैक मिल सकता है। इसके अलावा, फीचर्स की बात करें तो इस सूची में आल डिजिटल टच स्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ, मोबाइल एप्लिकेशन, एलईडी लाइटें और ई-सिम सपोर्ट शामिल है। सस्पेंशन सिस्टम में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन मिलने वाला है। साथ ही दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।