लॉन्च होने जा रहा है Ather 450X Gen 3 Update, मिलेगी 150km की रेंज?

ather-450x-gen-3-update

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए Ather जल्द ही एक नए स्कूटर लेकर आने वाली है, इसका नाम Ather 450X Gen 3 Update होने वाला है। अपने नाम की ही तरह इस स्कूटर के फीचर्स भी अपडेटेड होने वाले हैं, चलिए जानते हैं कुछ ऐसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जो लॉन्च से पहले ही सामने आ रहे हैं और साथ में कस्टमर्स को उत्साहित भी कर रहे हैं।

6400 w इलेक्ट्रिक मोटर IP 66 रेटिंग के साथ सुरक्षित हो जाता है, इससे स्कूटर को लगातार 3.3 kW की पावर मिलने वाली है। स्कूटर की बैटरी को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन ये माना जा रहा है की ये एक बार चार्ज होने पर बड़े आराम से 150km तक की दूरी तय करने में मदद करने वाली है। इसे चार्ज करने में 6 से 7 घंटे तक का समय लग सकता है।

मोटर तगड़ा होने की वजह से इसे कंट्रोल करने वाले फीचर्स भी दमदार दिए गए हैं, जैसे की Ather 450X Gen 3 Update के फ्रंट टायर में डबल डिस्क और रियर में डिस्क ब्रेक मिलने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे Combine Braking System का सपोर्ट भी दिया जाएगा इसे लेकर अभी तक कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। जबकि एक्सपर्ट्स का कहना है की इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में Combine Braking System ही सही होता है, हलांकि जरुरत के अनुसार कंपनियां इसमें बदलाव भी करती हैं।

ये भी पढ़ें: Hyundai Venue 2024 की तस्वीर हो गई वायरल, अब फीचर्स कैसे बचेंगे?

Ather 450X Gen 3 Update में मिलने वाली बैटरी के साथ तीन साल की वारंटी मिल रही है। ऑटो मार्केट में इस बात को लेकर चर्चा है की अथेर ने अभी तक अपने स्कूटर्स की बैटरी को लेकर कोई खुलासा क्यों नहीं किया है जैसे की इनके स्कूटर में लगने वाली बैटरी लिथिम आयन है या कोई और बैटरी।

450X Gen 3 में फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया जाने वाला है, इसमें नेविगेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर मौजूद होने वाले हैं। बात रही कीमत की तो अभी तक इसके बारे में खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन एक्सपर्ट्स जो मान रहे हैं उनके मुताबिक इन फीचर्स के साथ Ather 450X Gen 3 Update की कीमत 1.30 लाख रुपये तक जा सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।