नए सेगमेंट में Super Eco SE 2 की एंट्री, कीमत मात्र 62,652 रुपये

super-eco-se

जिस तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ी है, उससे भी तेज इन्हें बनने वालों की संख्या। अब समय ऐसा आ गया है की कंपनियां बड़े प्रयोग करने से भी नहीं डर रही हैं। ऐसा इसलिए की कस्टमर्स को कम कीमत में बेहतरीन रेंज और धांसू परफॉरमेंस मिल जा रही है।

ऐसा ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर इन दिनों चर्चा में है, इसका नाम Super Eco SE 2 है। 62,652 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले इस स्कूटर में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मुकाबले कुछ अलग और खास है। तो चलिए विस्तार से एक नजर Super Eco SE 2 और इसकी खूबियों पर डालते हैं।

मिड रेंज में होने की वजह से इसकी कीमत भी काफी कम है और रेंज भी। कंपनी जो क्लेम करती है उसके मुताबिक सिंगल चार्ज में 70-80 km तक जाया जा सकता है। जबकि चार्जिंग टाइम 3-4 घंटे है का। अगर फ़ास्ट चार्जर का प्रयोग करते हैं तो समय घटकर महज एक घंटा रह जाता है। 1000 वाट का तगड़ा मोटर शानदार पिकअप और परफॉरमेंस पेश करता है। इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क (फ्रंट) और ड्रम (रियर) ब्रेक दिया गया है।

लुक और डिज़ाइन को आकर्षक बनाने के लिए led लाइट्स को लगाया गया है। इसमें DRLs भी मिल जाता है। कंपनी का कहना है की स्पीड के मामले में ये ice मॉडल्स को टक्कर दे सकता है। इसकी टॉप स्पीड 55kmph है, यानी की रफ़्तार की कमी बिलकुल भी नहीं खेलने वाली है। हालांकि टॉप स्पीड में चलने पर बैटरी भी तेजी से ख़त्म होने वाली है, ऐसे में एक औसत स्पीड से चलना हर लिहाज से फायदेमंद शाबित होगा। सामने लगे डिजिटल स्क्रीन में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, बैटरी चार्जिग इंडिकेटर और लो बैटरी इंडिकेटर दिया गया है।

अगर आप भी अपने रोज के काम हेतु इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो Super Eco SE 2 के लिए जा सकते हैं, मार्केट में इस रेंज के तमाम अन्य स्कूटर्स भी हैं। ऐसे में आप अपनी सहूलियत और जरुरत के मुताबिक चयन कर सकते हैं। अगर बजट अधिक है तो ola, ather जैसी कंपनियों की ओर रुख कर सकते हैं। इनके पास भी शानदार मॉडल्स उपलब्ध हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।