Upcoming Bikes:Aprilia RS 457 के साथ मार्केट पर कब्ज़ा करने आ रही है yamaha की ये बाइक

upcoming-bikes

Upcoming Bikes: भारत में एक के बाद एक नई बाइक्स को लॉन्च किया जाने वाला है। आयशर मोटर्स ने ही रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को टीज़ करना शुरू कर दिया है। भारत में सिर्फ एनफील्ड ही नहीं बल्कि, यामाहा समेत कई कंपनियां नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करने वाली हैं। सबसे बड़ी खबर यह है कि ये बाइक्स अगले 2 महीने के अंदर देश में लॉन्च हो सकती हैं। इनमें से कई बाइक्स का खरीदार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं भारतीय बाजार में आने वाली दमदार बाइक्स पर।

Yamaha R3 MT-03

यामाहा की दो रोडस्टर बाइक अभी भी आनी बाकी हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों बाइक्स अगले दो महीने में भारत में लॉन्च हो सकती हैं। दोनों बाइक्स में 321 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिलेगा। जो 40hp और 27.4nm का टॉर्क पैदा करेगा। इंजन क्षमता कम होने के बावजूद यामाहा पावर के मामले में दूसरी बाइक्स को टक्कर देने के लिए तैयार है। इस कंपनी की बाइक्स का एक अलग जूनून लोगों में देखने को मिलता है। उन्हें प्रभावित करने के लिए फेस्टिव सीजन के दौरान दो बाइक लॉन्च की जाएंगी। इसमें 6 स्पीड गियर, डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेक, एलईडी हेडलैंप और डिजिटल कंसोल होगा।

Royal Enfield Himalayan 450

हिमालयन 450 को अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें पिछली बाइक से कई अपडेट होंगे। सबसे पहले है डिजाइन में बदलाव यह बाइक फुल एलईडी लाइटिंग डिजिटल स्क्रीन और पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी, ये खूबियां आपको भी पसंद आने वाली हैं।जानकारी के मुताबिक इस बाइक में 450 सीसी इंजन हैं जो अधिकतम 40hp की पावर उत्पन्न करेगी। 6 स्पीड गियर के साथ बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसडी सस्पेंशन, चौड़ा हैंडलबार और पारदर्शी विंडस्क्रीन मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 2.43 लाख रुपये में घर लेकर जाइए TVS Apache RTR 310, देती है इतने का माइलेज

Aprilia RS 457

अप्रिलिया ने सितंबर महीने में नई स्पोर्ट्स बाइक से पर्दा उठाया था, वे भारतीय प्रीमियम बाइक बाजार पर अपना दबदबा बनाना चाहते हैं। इसके लिए कंपनी हाल ही में यह Bike लेकर आई है। लुक तो शानदार है ही, परफॉर्मेंस भी शानदार है, क्योंकि इसमें 457 सीसी का इंजन है इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, डिस्क ब्रेक और अन्य सुविधाओं के साथ डुअल चैनल एबीएस भी होगा। अप्रिलिया ने इस दिन बाइक बुकिंग भी शुरू की है। यह बाइक अगले दो महीने के अंदर आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।