300 km के रेंज के साथ सबकी बैंड बजाने आ गई Platina Electric, मिलेगा ये तगड़ा फीचर

platina-electric

Bajaj Platina Electric: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बाजाज मोटर कंपनी ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि बजाज अपनी सबसे प्रसिद्ध बाइक Platina को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन (Bajaj Platina Electric) में बदलने जा रही है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि कंपनी अपने पेट्रोल वेरिएंट वाले बाइक को बंद कर देगी बल्कि इसे एक नए अवतार के साथ इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। आपको बता दे कि इसको लेकर के बजाज मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

वहीं, कंपनी के सूत्रों का मानना है कि बाजाज अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को मेहज एक वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसमें आपको कुल दो कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। आगे हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में आने वाले और भी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जैसे कि इसकी बैटरी पावर, इसमें आने वाले फीचर्स और इसकी कीमत।

Bajaj Platina Electric की बैटरी पावर और रेंज

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आने वाले बैटरी पावर की बात की जाए तो कंपनी के सूत्रों का मानना है कि बजाज अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में लगभग 8 kwh की बैटरी पावर दी जा सकती है। वहीं, आपको बता दे कि इस बैटरी पावर को एक बार फुल चार्ज होने में लगभग 5.30 से 7.30 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी Bajaj Ct 110, फीचर्स भी होंगे विदेशी

वहीं, इसके रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों का मानना है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Bajaj Platina Electric की फीचर्स

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है इसलिए इसमें आपको तमाम तरीके की आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल कनेक्टिविटी, लो बैट्री इंडिकेटर समेत और भी अन्य फीचर्स देखने को मिल सकती है।

Bajaj Platina Electric की कीमत

वहीं, कीमत की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा बताया जा रहा है कि Bajaj Platina Electric की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।