Tata Nexon Facelift के लॉन्च से पहले ही सामने आई ये बड़ी जानकारी, जान करेंगे गर्व

nexon-facelift-2024

Tata Nexon Facelift: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाली मिनी एसयूवी के फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। Tata Nexon के इस फेस लिफ्ट में आपको तमाम तरीके की नई चीजे देखने को मिल रही है। फिलहाल टाटा मोटर्स ने अपनी इस नई कार को लगभग 70 वेरिएंट में लॉन्च किया है। पर इसमें आपको सिर्फ 7 कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं। इस मिनी एसयूवी में आपको दो इंजन ऑप्शन भी दिए जाते हैं। आपको बता दे की लॉन्चिंग से पहले ही टाटा मोटर्स की इस एसयूवी की हाइप काफी ज्यादा बन रखी थी। मानी जा रही थी कि इसमें काफी सारे नए-नए चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे काफी अलग प्लेटफार्म पर भी बनाया गया है।

हालांकि, लॉन्चिंग के बाद कस्टमर ने अपने रिव्यूस के अनुसार बताया है कि इसमें काफी सारे नए फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। पहले के मुकाबले इसकी मॉडल भी काफी हद तक अलग देखने में लग रही है। आगे की खबर में हम आपको टाटा मोटर्स के इस मिनी एसयूवी से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। आपको बता दे कि यह सारी जानकारियां आधिकारिक तौर पर दी गई है।

कैसा है Tata Nexon Facelift का इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इस एसयूवी में आपको दो इंजन ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं। जिसमें की एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन है। जो कि क्रमशः 1199 cc और 1497 cc की है। वहीं, इस अपडेट के बाद भी इस एसयूवी में आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन देखने को मिल जाते हैं।

ये भी पढ़े: 300 km के रेंज के साथ सबकी बैंड बजाने आ गई Platina Electric, मिलेगा ये तगड़ा फीचर

कैसी है Tata Nexon Facelift की माइलेज

इसके माइलेज को लेकर के अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं साझा की गई है। लेकिन मानी जा रही है कि पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 19 kmpl और डीजल इंजन के साथ यह कार लगभग 22 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

क्या-क्या नए फीचर्स हैं

कुछ नए फीचर्स के मद्देनजर इस कार में आपको 360 डिग्री कैमरा, 10.25 इंच ड्राइवर डिस्प्ले और फ्रंट सीट वेंटीलेशन देखने को मिल जाती है।

क्या है इसकी कीमत

कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है। फिलहाल यह कार आपको 8.10 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर देखने को मिल जाती है और इसकी उच्चतम कीमत लगभग 15.50 लाख रुपए है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।