फिर से वापस लौटेगी TVS Samurai बाइक, माइलेज में देगी Bajaj Platina को टक्कर

tvs

TVS Samurai Comback: आज से लगभग 15 साल पहले तक टीवीएस मोटर कंपनी की एक बाइक काफी प्रसिद्ध हुआ करती थी। लेकिन किसी कारणवश कंपनी को उसे बाद में बंद करना पड़ा था। इसको लेकर के अब कहा जा रहा है कि टीवीएस अपने उसे पुराने बंद हो चुकी बाइक को दोबारा से मार्केट में लॉन्च करने वाली है। जिस बाइक का नाम TVS Samurai है। उसे वक्त यह बाइक काफी प्रसिद्ध हुआ करते थी यह आपको 125cc के इंजन पावर में देखने को मिलती थी जिसके कारण से इसमें काफी ताकत भी हुआ करती थी। अब आपको इसी ताकत के साथ यह बाइक दोबारा से देखने को मिलने वाली है।

हालांकि को लेकर के टीवीएस मोटर कंपनी ने अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दिया है। लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही इसके डिजाइन कंप्लीट होने के बाद कंपनी इसको लेकर के अधिकारी घोषणा भी कर देगी। आपको बता दे कि कंपनी इस बाइक को एक नए अवतार के साथ लॉन्च करने वाली है। जिसमें आपको तमाम तरीके की चीजे देखने को मिल सकती है। जैसे कि यह बाइक पूरी तरीके से आधुनिक फीचर्स से लैस हो सकती है।

वहीं, कहा जा रहा है कि कुछ आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर टीवीएस मोटर कंपनी अपने इस बाइक में आपको फ्युल गेज, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर,  डिजिटल टैकोमीटर, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, और इंजन ऑफ – ऑन बटन देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़े: TVS X Electric स्कूटर को देख लोग हो रहे दिवाने, एक चार्ज में जाएगी 160km

TVS Samurai की इंजन

टीवीएस मोटर कंपनी के इस बाइक में आपको 125cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जो कि एयर कूल्ड सिस्टम जैसे तमाम फीचर से लैस हो सकती है। वहीं, इस बाइक के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

TVS Samurai की माइलेज

फिलहाल माइलेज को लेकर के टीवीएस मोटर कंपनी अपने बाइकों पर काफी ध्यान दे रही है। इसलिए कहा जा रहा है कि यह बाइक भी भारतीय सड़कों पर लगभग 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

TVS Samurai की कीमत

कीमत की बात करें तो टीवीएस मोटर कंपनी की या कंप्यूटर बाइक आपको लगभग 90,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर देखने को मिल सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।