TVS लॉन्च करेगी XL Heavy Duty का इलेक्ट्रिक अवतार, एक चार्ज में जाएगी 100km

tvs-xl-heavy-duty-electric

TVS Electric XL Heavy Duty: TVS मोटर कंपनी के वाहनों को भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं और यही वजह है कि अभी इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन बनाने पर भी TVS मोटर कंपनी खास ध्यान दे रही है।  हाल फिलहाल कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा यह भी कहा जा रहा था कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है, जिसे TVS Electric XL Heavy Duty के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी साल 2024 के अंतिम महीने में लॉन्च कर सकती  है। हालांकि, इसको लेकर के अभी तक TVS मोटर कंपनी के तरफ से किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि TVS अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर सकता है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्टस द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है ताकि मिडिल क्लास वाले लोग भी इसको आसानी से खरीद सके। यानी कि टीवीएस मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग 80,000 से लेकर के 95,000 रुपए के बीच की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

TVS Electric XL Heavy Duty की फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी सारी नई फीचर्स देखने को मिल सकती है और इसके साथ ही इसमें एक पावरफुल बैटरी पैक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वैसे कुछ नए और आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपके ब्लूटूथ, वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन, मोबाइल कनेक्टिविटी, टाइम क्लॉक, साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और रीडिंग मोड जैसे तमाम अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: फिर से वापस लौटेगी TVS Samurai बाइक, माइलेज में देगी Bajaj Platina को टक्कर

TVS Electric XL Heavy Duty की बैटरी और रेंज

TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (XL Heavy Duty) में आपको 3 kwh का एक बैट्री पैक देखने को मिल सकता है। इस बैट्री पैक को फुल चार्ज होने में लगभग 4.50 से 5.30 घंटे का वक्त लग सकता है।

वहीं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों का मानना है कि एक फुल चार्ज में TVS की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 90-100 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। 

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।