TVS X Electric स्कूटर को देख लोग हो रहे दिवाने, एक चार्ज में जाएगी 160km

tvs-x-electric

TVS X Electric: टीवीएस मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को TVS X Electric के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पोस्टर जारी कर दिया है, जो की तमाम मीडिया रिपोर्टस द्वारा इंटरनेट पर दिखाई जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नेक्स्ट जेनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर के मद्देनजर बना रही है। और इसके तहत आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तमाम तरीके की आधुनिक और नई चीजे देखने को मिल सकती है।

फिलहाल, इंटरनेट पर वायरल हो रहे इसके पोस्टर में देखा जा सकता है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी अलग देखने में लग रहा है। इसका लाल और काले रंग का कॉन्बिनेशन भी काफी बेहतरीन लग रहा है।  और इसका मॉडल काफी हद तक स्पोर्ट्स बाइक से इंस्पायर लग रहा है। आपको बता दे की टीवीएस मोटर कंपनी की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ एक कलर ऑप्शन में देखने को मिल सकता है, इतना ही नहीं बल्कि इसके सिर्फ एक वेरिएंट को ही लॉन्च भी किया जा सकता है।

TVS X Electric की बैटरी और रेंज

टीवीएस मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 7000 वाट का PMSM मोटर पावर देखने को मिल जाता है। फिलहाल इसके बैटरी को लेकर के आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस मोटर पावर के साथ इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लग सकता है।

ये भी पढ़े: TVS Raider Vs Hero Glamour में कौन सी बाइक है बेहतर, जानें इस रिपोर्ट में

वहीं, इसके रेंज को लेकर के फिलहाल कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 160 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। बता दे की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसके दोनों टायर में डिस्क ब्रेक भी दिया जा सकता है।

TVS X Electric की फीचर्स और कीमत

टीवीएस मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी सारे नए फीचर्स जैसे कि फास्ट चार्जिंग, टाइम क्लॉक, एलईडी हेडलाइट, मोबाइल कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए जा सकते हैं। वहीं, इसके कीमत की बात की जाए तो फिलहाल कहां जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग 2.50 लख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।