Creta की सौतन बन लॉन्च हुई Toyota Veloz, लोगों ने देखते बोला वाह! कार हो तो ऐसी

toyota-veloz

Toyota जल्द ही अपनी नई एसयूवी भारत में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की इस एसयूवी को पहले कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है। अब कंपनी ने ये फैसला लिया है की Toyota Veloz को भारत में भी लॉन्च किया जाए। बता दें की ये एक 7 सीटर एसयूवी होगी जो हो सकता है की भारत से Yoyota Innova को रिपलेश कर दें। हालांकि इसकी जानकारी अभी तक कंपनी के तरफ से नहीं दी गई है की Veloz के लॉन्च के बाद कंपनी Innova को बंद कर देगी। अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदने की सोच रहे है तो आज हम आपको इस एसयूवी के बारे में सारी डिटेल्स देने वाले है।

Toyota Veloz कब होगी लॉन्च

Toyota Veloz के लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के तरफ से किसी डेट का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस एसयूवी को कंपनी 2025 के मिड में लॉन्च करेगी।

Toyota Veloz इंजन

इस एसयूवी में आपको 1496cc का इंजन मिलेगा, जो की 105hp की पावर और 138NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें की दूसरे देशों में इस एसयूवी ने 15.8 का माइलेज दिया है। अब भारत में लॉन्च के बाद ये माइलेज बढ़ता है या घटेगा देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़े: Toyota Hilux पिक-अप ट्रक की दिखी झलक, हाइड्रोजन फ्यूल पर चलने वाले 10 युनिट्स

Toyota Veloz फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो इस एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स होंगे जो Toyota ने पहली बार किसी एसयूवी में दिए हो। हालांकि बाकी के सारे फीचर्स बिल्कुल Toyota Innova जैसे होने वाले है।

लॉन्च के बाद इन एसयूवी से होगी टक्कर

अगर ये एसयूवी भारत में लॉन्च होती है तो इसकी टक्कर Toyota Innova, Mahindra XUV700, MG Hector, Maruti Invicto, Hyundai Alcazar, MG Globster जैसी प्रिमियम एसयूव से होगा।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।