Nissan Magnite फेसलिफ्ट की कीमत का खुलासा, अभी शोरूम में भीड़ लगने…

nissan-magnite

2005 में पहली बार भारत में अपनी कार लॉन्च करने वाली Nissan मोटर्स को सभी जानते हैं, लेकिन बेहतर क्वालिटी न देने की वजह से कस्टमर्स ने इसे जानना भी छोड़ दिया। की थी। फिलहाल मैग्नेट (Nissan Magnite) सीरीज सबसे ज्यादा बिक रही है, होगी भी क्यों नहीं ये अभी कंपनी की रेंज में शामिल एकलौती कार है। निसान ने इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने का प्लान तैयार किया है। इससे पहले कस्टमर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कार के दो स्पेशल एडिशन भी लॉन्च किए गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, यह कार भारत में 2024 के मध्य तक लॉन्च हो सकती है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ये भारतीय ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस कार के न सिर्फ लुक में बदलाव होगा, बल्कि इंटीरियर डिजाइन भी नया होगा। मालूम हो कि यह कार भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में भी बेची जाएगी। हालांकि उन देशों के हिसाब से इसमें बदलाव भी होगा।

निसान हर साल देश में 25,000 से 30,000 यूनिट्स मैग्नेट बेचती है। लेकिन कंपनी एक कार पर निर्भर नहीं रहना चाहती, इसलिए आने वाले दिनों में और भी कारों को लाने की योजना बनाई है। कंपनी को उम्मीद है कि नए मॉडल के आने से उनकी सालाना बिक्री वृद्धि बढ़कर 50,000 यूनिट्स प्रति वर्ष हो जाएगी। इसमें भी सबसे बड़ी हिस्सेदारी भारतीय मार्केट की होने वाली है। क्योंकि पिछले कुछ सालों में मिड साइज एसयूवी और इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ी है।मैग्नाइट भी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

1 लीटर पेट्रोल इंजन वाले निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन की कीमत 8.27 लाख रुपये है। इस कार का दावा किया माइलेज 19.35 किमी प्रति लीटर है। मैग्नेट ईज़ी-शिफ्ट वैरिएंट की कीमत 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वहीं बेस मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये है।

लेकिन अगर कोई टॉप-वेरिएंट खरीदना चाहता है तो उसे 11.02 लाख रुपये एक्स-शोरूम खर्च करने होंगे। फेसलिफ्ट की कीमत भी 6-10 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है, ये वैरिएंट के मुताबिक बदल सकती है। जानकारी के मुताबिक इसके लॉन्च के कुछ समय बाद ही नए कार मॉडल को पेश किया जाएगा। ये भी suv सेगमेंट में आ सकती है, कुछ रिपोर्ट्स में mpv का भी जिक्र है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।