एक्टिवा इलेक्ट्रिक की लॉन्च को लेकर पूरी हुई तैयारियां, जानिए एक्स-शोरूम कीमत

activa

भारतीय स्कूटर मार्केट की बादशाह कही जाने वाली ACTIVA जल्द ही एक नए अवतार में नजर आने वाली है, ये नया अवतार होगा इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन। जी हाँ, देश की सबसे चहेती स्कूटर बन चुकी एक्टिवा के एक शो मॉडल को हाल ही में जापान ऑटो शो के दौरान देखा गया है।

बताया जा रहा है की कुछ बेसिक बदलाव के साथ भारत में इसे एक्टिवा इलेक्ट्रिक के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। ये स्कूटर मौजूदा मॉडल की ही तरह शानदार होने वाला है, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी खूबियों को लेकर अबतक कोई भी जानकारी नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टिवा इलेक्ट्रिक का डिज़ाइन पूरी तरह ice मॉडल की तरह हो सकता है। यानी की लुक देखने पर ये पता लगाना मुश्किल होगा की ये इलेक्ट्रिक मॉडल है या पेट्रोल। स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये 150km से लेकर 180km तक हो सकती है, यानी की शहर में चलने के लिए बार-बार चार्ज नहीं करना होगा।

एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें फुल्ली डिजिटल इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया जाने वाला है, इसमें सभी स्मार्ट फीचर्स होने वाले हैं। जैसे की ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, चार्जिंग इंडिकेटर, नेविगेशन और डिजिटल क्लॉक। जिस सेगमेंट में इसे लॉन्च किया जाने वाला है, इसमें ओला, हीरो, अथेर, बजाज और ओकिनावा जैसे ब्रांड भी हैं।

होण्डा से जुड़े लोगों का कहना है की ये स्कूटर अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकता है, जहां तक बात रही कीमत की तो इस मामले में थोड़ा असमंजस है। दावे के मुताबिक इसे 1.48 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, इस कीमत में लॉन्च के बाद बदलाव होने की पूरी संभावना है।

एक्टिवा इलेक्ट्रिक के बारे में ऐसा कहा जा रहा है की ये अपने ice मॉडल की तरह ही परफॉरमेंस के मामले में तगड़ी होने वाली है, कस्टमर्स में इसे लेकर पहले से ही विश्वास देखा जा रहा है। जानकार भी यही बात कह रहे हैं, उनका मानना है की कस्टमर्स में कायम विश्वास का पूरा लाभ कंपनी को बिक्री के रूप में होने वाला है। बाकी की जानकारी मिलते ही शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।