Ducati की इस बाइक को खरीदने के लिए देने होंगे 10.39 लाख रुपये, 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

ducati-scrambler

महँगी बाइक्स का शौक रखने वालों के लिए ये आर्टिकल मददगार शाबित हो सकता है। अभी एक ऐसी बाइक की बात होगी, जिसकी ताकत इतनी है की उसके आगे कार का इंजन भी फेल हो जाएगा। जी हाँ, ये है डुकाटी। ग्राहकों की डिमांड को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में स्क्रैम्बलर सीरीज की कई बाइक्स लॉन्च की हैं। कंपनी ने सेकेंड जेनरेशन डुकाटी स्क्रैम्बलर आइकॉन 2जी, थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 10.39 लाख रुपये से शुरू होती है। डुकाटी ने इन हाई परफॉर्मेंस बाइक्स के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है, आइए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं। (ducati scrambler 1100)

इंजन और प्रदर्शन

डुकाटी स्क्रैम्बलर सीरीज की ये बाइक 803 सीसी एयर-कूल्ड दो-वाल्व इंजन से लैश है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 73hp की अधिकतम पावर और 65nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। कंपनी ने राइडर की सुविधा के लिए बाइक के हैंडलबार में बदलाव किया है। सीट, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और ग्राफिक्स भी बदले गए हैं। इसके अलावा स्टैंडर्ड एलईडी टर्न सिग्नल, क्विक शिफ्ट अप/डाउन भी उपलब्ध हैं।

बाइक का एक मुख्य आकर्षण स्ट्रीट लीगल टर्मिग्नोनी साइलेंसर है। इस सीरीज का नाइटशिफ्ट मॉडल कैफे रेसर बाइक्स से लिया गया है। डुकाटी का दावा है कि इस नई बाइक का वजन पहले के मुकाबले 4 किलो कम किया गया है। डुकाटी ने दावा किया है कि डुअल सिलेंडर इंजन वाली इस बाइक में परफॉर्मेंस शानदार मिलने वाली है। इन बाइक्स में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon Facelift के लॉन्च से पहले ही सामने आई ये बड़ी जानकारी, जान करेंगे गर्व

फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, इसमें कुछ फीचर्स का सपोर्ट मिलने वाला है। कीमत की बात करें तो डुकाटी स्क्रैम्बलर आइकॉन की कीमत 10.39 लाख रुपये और थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होती है (दोनों एक्स-शोरूम), बुकिंग के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर आप भी ऐसी तगड़ी बाइक लेने की सोच रहे हैं, तो इस बाइक की टेस्ट ड्राइव बुक कर सकते हैं और ज्यादा जानकारी नजदीकी डीलर से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।