Royal Enfield Shotgun 650 के लॉन्च से पहले सामने आया ये बड़ा अपडेट

Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650: भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी की गाड़ियों को काफी प्यार मिलता है और यही वजह है कि कंपनी भी समय-समय पर नई-नई बाइकों को लॉन्च करती रहती है। हाल फिलहाल कंपनी के तरफ से कहा गया है कि वह अपनी एक 650 सीसी वाली इंजन की बाइक लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि Royal Enfield Shotgun 650 नाम से इस बाइक को साल 2023 के अक्टूबर महीने तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल जो मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है उसके अनुसार यह बाइक आपको सिर्फ एक कलर ऑप्शन और एक ही वेरिएंट में मार्केट में देखने को मिल सकती है।

फिलहाल, कंपनी की इस बाइक से संबंधित ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन जो भी जानकारियां मीडिया रिपोर्टस और सूत्रों के माध्यम से हमें पता चला है वह हम आपको आगे अपने खबरों के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

कैसा होगा इंजन पावर

Royal Enfield Shotgun 650 में आपको 648 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो की 7250 rpm पर 47.65 PS का पावर और 5250 rpm पर 52 Nm की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इसी के साथ आगे बताया जा रहा है कि इस बाइक को कैफ़े बॉडी टाइप पर डिजाइन किया जा रहा है। जिसके दोनों टायर डबल डिस्क ब्रेक से लैस होने वाले हैं।

ये भी पढ़े: दिवाली पर धमाका मचाने आ रही नई Mahindra Bolero, कीमत मात्र..

इस बाइक की माइलेज कैसी होने वाली है

फिलहाल, इसके माइलेज को लेकर के आधिकारिक तौर पर कोई भी बयान नहीं दिया गया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इस बाइक में आपको लगभग 17 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है और इस फ्यूल टैंक के साथ यह बाइक लगभग 25-30 kmpl तक का माइलेज दे सकता है।

इसकी फीचर्स कैसी होने वाली है

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक में आपको डबल चैनल ABS, एलइडी टैल लाइट, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल टेकोमीटर और फ्यूल गैज जैसी चीजे देखने को मिल सकती है।

क्या होगी इसकी शुरुआती कीमत

जैसा की खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है रॉयल एनफील्ड अपनी इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.45 लाख रुपए के करीब रख सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।