Force Gurkha के इस नए फीचर को देख, लड़के हो रहे दिवाने

force-gurkha

Force Gurkha: महिंद्रा मोटर कंपनी के थार को अगर कोई तगड़ी टक्कर देता है तो वह फोर्स मोटर कंपनी का Gurkha है। दरअसल, फोर्स मोटर कंपनी ने अपनी एसयूवी को ऑफ रोडिंग के लिए बनाया है और इसका खास करके महिंद्रा मोटर कंपनी के थार से मुकाबला किया जाता है। वहीं, बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अभी तक इस गाड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखते हैं। लेकिन काफी सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें इस गाड़ी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी चाहिए। इसीलिए आज की इस खबर में हम आपको Force Gurkha में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन तमाम चीजों में इसके इंजन पावर से लेकर के माइलेज, फीचर्स और कीमत भी शामिल होने वाली है।

फिलहाल, भारतीय बाजार में फोर्स मोटर कंपनी के इस गाड़ी का सिर्फ एक वेरिएंट मौजूद है, जो कि आपको पांच अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिल जाती है। इसी के साथ आगे आपको बता दे कि इस एसयूवी में कुल चार लोगों के बैठने की क्षमता है। और महिंद्रा थार में भी कुल चार लोगों के ही बैठने की क्षमता है, इसीलिए हमेशा ही इन दोनों गाड़ियों का मुकाबला होता रहता है।

ये भी पढ़े: Mahindra Scorpio N का इलेक्ट्रिक अवतार देख, लड़कियों ने बोला I❤️

Force Gurkha की इंजन

फोर्स मोटर कंपनी अपनी इस एसयूवी में आपको सिर्फ एक डीजल इंजन ऑफर करती है। जो की 2596 cc की है। इसी के साथ यह एसयूवी 3200rpm पर 89.84bhp का पावर और 1400-2400rpm पर 250Nm की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दे, इस एसयूवी में आपको लगभग 500 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल जाता है।

ये भी पढ़े: क्या सच में Force Gurkha के पिकअप मॉडल में मिलेगा 4X4 ड्राइव? जानिए सच्चाई

Force Gurkha की माइलेज

फिलहाल, कंपनी के दावे अनुसार इस एसयूवी में आपको लगभग 65 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी जाती है और इसी के साथ यह एसयूवी डीजल इंजन के मद्देनजर लगभग 12-15 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Force Gurkha की फीचर्स

कंपनी अपनी इस एसयूवी में तमाम तरीके की फीचर्स देती है। जिसमें की पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और एयर कंडीशनर जैसी चीजे मौजूद है।

Force Gurkha की कीमत

क्योंकि कंपनी ने अभी तक इसका सिर्फ एक ही वेरिएंट लॉन्च किया है और उसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.10 लाख रुपए है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।