दिवाली पर लॉन्च हो रही Electric Bullet, साथ ही फ्री मिलेगा ये फीचर

electric-bullet

Royal Enfield Bullet Electric: रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी की बुलेट के चाहने वालों की भारतीय बाजार में कोई कमी नहीं है। भारतीय ग्राहकों को बुलेट इतनी ज्यादा पसंद आती है कि जब भी कंपनी अपनी इस बाइक को अपडेट करती है तो यह आउट ऑफ स्टॉक हो जाती है। फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा यह कहा जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड अपने बुलेट को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने पर विचार कर रही है। हांलाकि इसको लेकर के रॉयल एनफील्ड की तरफ से किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इसको लेकर के बड़ी बयान देने वाली है।

वहीं, फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा आगे बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के कुल दो वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। बता दे यह इलेक्ट्रिक बाइक आपको साल 2025 के मार्च महीने तक भारतीय बाजार में देखने को मिल सकते हैं। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसके मॉडल में किसी प्रकार की बदलाव नहीं की जा सकती है। आगे हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक (Royal Enfield Bullet Electric) में मिलने वाली बैटरी पावर, रेंज और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

Royal Enfield Bullet Electric की बैटरी पावर और रेंज

फिलहाल सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 14 kwh की बैटरी पावर दे सकती है। जो अभी के समय में किसी और बाइक में नहीं देखने को मिल रही है। इसी के साथ मानी जा रही है कि इस बैटरी पावर को फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 9 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो यह सिर्फ 3 से 4 घंटे में 0-90% तक चार्ज हो सकता है।

ये भी पढ़े: 2023 Royal Enfield Bullet 350 और TVS Ronin में कौन है किससे बेहतर, दोनों में ये…

आगे इसके रेंज की बात की जाए तो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि एक फुल चार्ज में यह क्रूजर बाइक लगभग 190 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Royal Enfield Bullet Electric की फीचर्स

इसमें आपको काफी सारे खास फीचर्स जैसे कि मोबाइल कनेक्टिविटी, रीडिंग मोड और लौ बैट्री इंडिकेटर दिए जा सकते हैं।

Royal Enfield Bullet Electric की कीमत

फिलहाल, इसकी कीमत को लेकर के भी किसी प्रकार के आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन मानी जा रही है कि इसे लगभग 2.60 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च की जा सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।