लॉन्च से पहले जयपुर में घूमती दिखी Yamaha fascino 2024, फीचर्स भी है अलग

yamaha-fascino-2024

Yamaha Fascino 2024: भारतीय बाजार में स्कूटरों की डिमांड भी दिन-पर-दिन बढ़ती जा रही है और यही वजह है कि काफी सारी मौजूद कंपनियां अपनी पुरानी स्कूटरों को अपडेट करने में लगी हुई है। हाल फिलहाल इसी रेस में यामाहा मोटर कंपनी भी दौड़ती नजर आई है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि यामाहा अपनी प्रसिद्ध स्कूटर Fascino को दोबारा से साल 2024 में नए अपडेट के साथ लॉन्च करने वाली है। हालांकि को लेकर के यामाहा मोटर कंपनी की ओर से अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक बयान सामने नहीं आई है। वहीं, इसके मॉडल को लेकर बताई जा रही है कि इसमें अपडेट के बाद स्कूटर के मॉडल में भी थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

आगे मीडिया रिपोर्ट के द्वारा बताया जा रहा है कि इसके कुल पांच वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकते हैं जिसमें आपको जो अलग-अलग कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। आगे की खबर में हम आपको इस स्कूटर में आने वाले तमाम चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कैसा होगा इसका इंजन पावर

फिलहाल, सूत्रों का मानना है इसके इंजन पावर में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता है यानी कि मौजूदा मॉडल की तरह इसमें भी आपको 125 cc की इंजन पावर देखने को मिल सकती है। हालांकि, इसमें एडवांस एयर कूलड सिस्टम का इस्तेमाल जरूर किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: ओ भाई साहब Hero Splendor की नींद उड़ा रहा है सिर्फ भारत में बिकने वाला ये स्कूटर!

क्या इस नए अपडेट का माइलेज पर पड़ेगा कोई असर

फिलहाल, सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट का इसके मैरिज पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा यानी कि पहले की तरह ही यह स्कूटर लगभग 45-55 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। और इसमें आपको लगभग 7 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है।

क्या-क्या नए फीचर्स जोड़ी जा सकते हैं

यामाहा मोटर कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इसमें काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर समेत और भी अन्य।

क्या होगी इसकी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यामाहा मोटर कंपनी अपनी स्कूटर को नए अपडेट के बाद लगभग 98,000 रुपए क शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।