Hero Motocorp के बेड़े में शामिल होने जा रही हैं नई स्पोर्ट्स बाइक्स, Pulsar से आगे…

hero-motocorp

भारत में लगातार स्पोर्ट्स बाइक्स की मांग बढ़ रही है और इसी मांग को पूरा करने के लिए बाइक निर्माता कंपनियां भी जोर-शोर से काम कर रही हैं। अभी बात एक ऐसी कंपनी की होगी, जो सबसे अधिक कम्यूटर बाइक्स बेचने के रिकॉर्ड लेकर चलती है। जी हाँ, सही समझ रहे हैं आप यहां Hero Motocorp की बात हो रही है।

हीरो कंपनी के पास एक से बढ़कर एक कम्यूटर बाइक्स हैं, लेकिन स्पोर्ट्स सेगमेंट में कंपनी के पास एक भी ऐसा नाम नहीं है जो Bajaj की Pulsar, Tvs की Apache, Ktm की Duke और यामाहा की स्पोर्ट्स बाइक को चुनौती दे सके। इसी को बदलने के लिए हीरो कड़े प्रयास कर रही है, दो महीने पहले ही हीरो करिजमा को लॉन्च किया गया है।

हीरो करिजमा कंपनी की पहली बाइक है, जो लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आती है। इस बाइक की बुकिंग भी ठीक रही है, हालांकि डिलीवरी में थोड़ा समय लग रहा है। ऐसा बताया जा रहा है की आगे आने वाले महीनों में हीरो की ओर से ऐसी चार स्पोर्ट्स बाइक्स को लॉन्च किया जाएगा। इन बाइक्स की एक खास बात ये होगी की इन सभी की कीमत कम होगी।

ये भी पढ़े: भारत आ रही है Kawasaki Ninja 500! इन खूबियों से होगी लैश

ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े एक्सपर्ट्स का कहना है की अगर हीरो कंपनी स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करती है तो आने वाले समय में ये सेगमेंट और भी प्रतिस्पर्धी हो सकता है। हीरो पर भारतीय कस्टमर्स का अटूट विश्वास है और अगर कंपनी सस्ते दाम में स्पोर्ट्स बाइक के मजा देती है तो इससे बड़ी बात बाइक लवर्स के लिए और क्या हो सकती है।

अभी की बात करें तो बजाज ऑटो की पल्सर 125 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक है, इसकी बिक्री में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बजाज ऑटो ने ये बताया है की अगले दो से तीन महीने में वो ऐसी कई बाइक्स को लेकर आने वाले हैं। इन बाइक्स की खासियत होगी इनकी परफॉरमेंस। इससे एक बात तो आप समझ सकते हैं की हीरो के लिए स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में खुद को स्थापित करना उतना भी आसान नहीं होने वाला है जितना की देखने में लग रहा है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।