भारत आ रही है Kawasaki Ninja 500! इन खूबियों से होगी लैश

kawasaki-ninja-500

भारत में बढ़ती स्पोर्ट्स बाइक की डिमांड को देखते हुए जापानी कंपनी कावासाकी निंजा 500 और Z 500 बाइक लेकर आ रही है। हाल ही में कावासाकी ने इन दोनों बाइक्स की खूबियों को शेयर किया है। जिसे देखने के बाद ऐसा कहा जा सकता है की निंजा 500 सुपर बाइक की दुनिया में तहलका मचाने आ रही है।

दोनों बाइक्स में लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन होगा। निंजा 500 और Z 500 500 सीसी सेगमेंट मार्केट में एंट्री करने वाली हैं। इससे पहले कंपनी ने हाल ही में कावासाकी एलिमिनेटर 500 को इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें उस बाइक का इंजन दिया जाने वाला है।

Kawasaki Ninja 500: 451 सीसी पैरेलल ट्विन सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आने वाली ये बाइक अधिकतम 45.4 hp की पावर और 42.6 nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें स्लिप-असिस्ट क्लच होगा, जोकि सफर को आसान बनाने वाला है। बाइक में एडवांस फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टेड टीएफटी डिस्प्ले और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और कीलेस इग्निशन मिलता है।

ये भी पढ़े: Activa से king का ताज लेने TVS NTORQ 125 ने चली नई चाल?

उम्मीद है कि यह बाइक जल्द ही भारत में भी लॉन्च की जाएगी, हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी नहीं मिली है। दूसरी ओर, कावासाकी Z 500 में LED DRLs, नए डिजाइन वाला फ्यूल टैंक और फ्रंट-रियर सेक्शन मिलता है। दोनों बाइक्स के टायर्स में प्रीमियम डिस्क ब्रेक और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

कावासाकी भारत में 10 से अधिक प्रीमियम रेंज की बाइक बेचती है। इनके नाम कुछ इस प्रकार हैं। कावासाकी निंजा ZX-10R, निंजा 300, निंजा 400, कावासाकी Z650, कावासाकी Z900, कावासाकी निंजा H2R, कावासाकी निंजा 650, कावासाकी निंजा ZX-4R, वर्सेस 650, वर्सेस 1000 और कावासाकी Z900RS हैं।

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक के शौक़ीन हैं और आने वाले समय में ऐसी कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो कावासाकी की नई निंजा के लिए जा सकते हैं। जैसे ही इसकी लॉन्च को लेकर कोई जानकारी सामने आती है, आपके साथ शेयर करेंगे। कंपनी से जुड़े अधिकारीयों की मानें तो आने वाले समय में स्पोर्ट्स बाइक की डिमांड में तेजी देखने को मिलने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।