Tata Nano EV को लेकर सामने आई अबतक की सबसे बड़ी सूचना, इस दिन जारी होगी…

tata-nano-ev

Tata Nano EV: भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट के विस्तार का प्लान तैयार किया है, जिसके तहत अगले कुछ साल में एक के बाद एक नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की जिन इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाने वाला है, उनमें टाटा नैनो का नाम सबसे पहले आ रहा है, जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को लॉन्च किया जाने वाला है।

इस कार के ICE मॉडल को कई साल पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन सफलता न मिलने की वजह से इस बंद कर दिया गया। कम कीमत में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड की वजह से नैनो को नया रूप देने का प्लान तैयार किया गया है, अब देखना होगा की कंपनी की ओर से इसे लेकर आधिकारिक तौर पर जानकारी कब सामने आती है।

आपको बता दें की मौजूदा समय में टाटा देश की नंबर एक इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी है, इनके पास सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार है और भारत की नंबर एक इलेक्ट्रिक कार भी। टाटा मोटर्स की रेंज में शामिल नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को काफी प्यार मिल रहा है, 480km तक की रेंज लेकर आने वाली इस कार की परफॉरमेंस बेहद ही शानदार है और अब कंपनी मिडिल क्लास को टारगेट कर रही है, ताकि मार्केट शेयर को बढ़ाया जा सके।

ये भी पढ़े: Hero Motocorp के बेड़े में शामिल होने जा रही हैं नई स्पोर्ट्स बाइक्स, Pulsar से आगे…

सिर्फ यही नहीं, अगले साल के मध्य से टाटा मोटर्स प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी अपने कदम रखने जा रही है। इसकी शुरुआत Tata Avinya की लॉन्च से हो सकता है। टाटा अविनया को पहली बार ऑटो एक्सपो के दौरान देखा गया था, लेकिन नैनो के मॉडल या फिर डिज़ाइन को अभी तक जारी नहीं किया गया है। अधिकारीयों का कहना है की अगले महीने की शुरुआत में आधिकारिक जानकारी शेयर की जाएगी।

नैनो इलेक्ट्रिक को लेकर पिछले काफी समय से बात चल रही है, लेकिन अब जो ख़बरें आ रही हैं वो पुख्ता नजर आती हैं। इस कार में 350km तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है, जबकि चार्जिंग टाइम 7 घंटे का होगा। ऐसा सुनने में आ रहा है की कार के साथ फ़ास्ट चार्जर का भी सपोर्ट होने वाला है, जोकि इसे मात्र एक घंटे में चार्ज कर देगा। तीन से चार सीटर ये कार कम्फर्ट के मामले में भी बेहतर होने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।