Maruti wagon-R sports वर्जन हुआ लॉन्च, फीचर्स देख लड़कियों ने कहा I❤️🚗

WagonR Sports

Maruti wagon-R sports: हमेशा ही देखा जाता है कि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के करों को भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि कंपनी बेहद कम कीमत में एक अच्छी फीचर्स वाली कार ग्राहकों को मुहैया करवाती है। कुछ ऐसा ही दोबारा से कंपनी करने जा रही है। दरअसल, तमाम मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि मारुति की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक wagon-R को कंपनी अब अपडेट करने जा रही है और माना जा रहा है यह अपडेट स्पोर्ट्स वर्जन के तहत किया जा रहा है। यानी कि इसने अपडेट के बाद कार का नाम Maruti wagon-R sports हो सकता है।

आपको बता दे कि इसको लेकर के मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन नहीं आया है। वहीं, बताया जा रहा है की लॉन्चिंग डेट के साथ ही इस अपडेट के बारे में भी कंपनी ऑफिशियल जानकारी साझा करेगी। फिलहाल, आगे हम आपको इस कार से संबंधित तमाम और भी जानकारियां देने वाले हैं, जो किसी भी नए कर को लेने से पहले एक ग्राहक के लिए जानना बेहद महत्वपूर्ण होता है।

ये भी पढ़े: Maruti Hustler इस नए फीचर के साथ होगी लॉन्च, साथ ही 30 का देगी माइलेज

Maruti wagon-R sports का इंजन

इस कार में आपको मौजूदा मॉडल के तरह ही एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है। पेट्रोल इंजन 1198 cc और सीएनजी इंजन cc में हो सकता है। और इसी के साथ यह स्पोर्ट्स वर्जन कार आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

Maruti wagon-R sports की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी की इस नए अपडेट में कार के इंजन में किसी प्रकार का भी बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि इसका माइलेज पहले के तरह ही हो सकता है। यानी कि पेट्रोल इंजन के साथ कार लगभग 22 kmpl और सीएनजी इंजन के साथ कार लगभग 29 kg/km की माइलेज दे सकती है।

Maruti wagon-R sports की कीमत

फिलहाल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद भी कर की कीमत में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं के जाने की उम्मीद है। यानी कि यह कार लगभग 6 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।