अब पेट्रोल के कीमतों का नहीं होगा असर, आ गई CNG से चलने वाली Activa

honda-activa-cng-

Honda Activa CNG: जैसा कि आप सबों को पता है होंडा मोटर कंपनी की एक्टिवा स्कूटर भारत की नंबर वन स्कूटर है। लेकिन अब सूत्रों के हवाले से इस स्कूटर को लेकर के एक खास जानकारी मिली है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों का मानना है कि होंडा अपनी इस फेमस स्कूटर को अब सीएनजी वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दे कि इससे पहले किसी भी दो पहिया वाहन में सीएनजी फ्यूल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। सीएनजी फ्यूल का इस्तेमाल सिर्फ चार पहिया वाहन में ही किया गया है और अगर ऐसा होंडा मोटर कंपनी करती है तो यह स्कूटर भारत की पहली सीएनजी स्कूटर बन सकती है।

हालांकि, आपको बता दे होंडा मोटर कंपनी ने अभी तक इस खबर की आधिकारिक तौर पर किसी प्रकार की पुस्टि नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इसको लेकर के आधिकारिक बयान भी देने वाली है। वही यह भी माना जा रहा है कि इस नए बदलाव में स्कूटर के मॉडल में किसी प्रकार के छेड़खानी नहीं की जाएगी। इसी के साथ इसके इंजन पावर में भी किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

हालांकि कुछ रिपोर्टस द्वारा यह भी दावा किया जा रहा है कि इसके इंजन पावर में थोड़े बहुत बदलाव हो सकते हैं, क्योंकि इसके फ्यूल वेरिएंट में बदलाव होने जा रहा है। बता दें, कयास लगाया जा रहा है कि होंडा मोटर कंपनी के द्वारा किए जा रहे हैं इस नए बदलाव के बाद स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90,000 से 95,000 हजार रुपए हो सकती है।

ये भी पढ़े: सबको राम राम कहने आ गई Hero Hunk 125, फीचर्स एकदम देशी

इंजन पावर कैसा होगा

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है सूत्रों का मानना है इस स्कूटर का इंजन पावर पहले के मुकाबले थोड़ा बढ़ाया जा सकता है यानी कि जहां पहले आपको 125 cc की इंजन देखने को मिलती थी। वहीं, अब यह इंजन पावर लगभग 130 cc का हो सकता है।

सीएनजी फ्यूल वेरिएंट के साथ कैसा होगा माइलेज

अक्सर ही देखा जाता है कि सीएनजी फ्यूल वेरिएंट वाली गाड़ियों का माइलेज पेट्रोल वेरिएंट वाली गाड़ियों के मुकाबले काफी ज्यादा होती है। तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए सूत्रों का मानना है कि अब इसकी माइलेज में भी बढ़ोतरी हो सकती है यानी कि इस अपडेट के बाद यह स्कूटर लगभग 60 से 65 km/kg की माइलेज दे सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।