नए लुक के साथ तहलका मचाने आ रही है Maruti Suzuki WagonR, कीमत पहले से कम

Maruti Suzuki WagonR

Maruti Suzuki WagonR 2024: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की कारों को भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। और कंपनी की कुछ ऐसी कारें भी हैं जिन्हें भारतीय कैब ड्राइवर द्वारा काफी पसंद किया जाता है। जिसमें Maruti Suzuki WagonR पहले नंबर पर आती है और यही वजह है कि अब कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति बहुत जल्द अपनी इस कार को नए अपडेट के साथ लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, आपको बता दे इसको लेकर के मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना नहीं दी गयी है।

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा इसको लेकर के ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ऐसे हैं जो बता रहे हैं कि मारुति अपनी कार को कुल 10 वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है। इस 10 वेरिएंट के साथ ही आपको लगभग 8 अलग-अलग कलर ऑप्शन भी देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसमें काफी सारे नए और एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किया जा सकते हैं। जो फिलहाल इस प्रकार की कारों में नहीं देखने को मिलता है।

Maruti Suzuki WagonR 2024 की इंजन

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों का कहना है कि मारुति अपने इस कार को एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन के साथ लॉन्च कर सकता है, जो की क्रमशः 1198 cc और 1199 cc का हो सकता है। इसी के साथ इस नए अपडेट के बाद यह कार आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े: यहां 5 लाख से भी कम में मिल रही Maruti Ertiga, तो क्यों जाए शोरूम

Maruti Suzuki WagonR 2024 की माइलेज

फिलहाल माना जा रहा है कि पेट्रोल इंजन के साथ यह कार लगभग 23 kmpl और सीएनजी इंजन के साथ लगभग 32 kg/km तक का माइलेज दे सकता है। इसी के साथ इस कार में आपको लगभग 40 लीटर की फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki WagonR 2024 की कीमत

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इसमें अपडेट के बाद कर को 10 अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। सभी वेरिएंट की अलग-अलग कीमत होने वाली है। वैसे माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5,30,000 रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।