लॉन्च से पहले ही सड़क पर उतरी kia Sonet फेसलिफ्ट, नए फीचर्स में जुड़ेगा ADAS?

kia-sonet-facelift

मिड suv सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल kia Sonet आज भी अपनी परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत रही है, जैसा की इस सेगमेंट की बाकी गाड़ियां अपडेट हो रही हैं, ठीक उसी प्रकार सॉनेट को भी अपडेट करने की कवायद चल रही है, इसके लिए कंपनी की ओर से सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। हाल के दिनों में सेल्टोस फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान कई बाद स्पॉट किया गया है, जिसमें कार की कुछ खूबियां भी सामने आ रही हैं। अभी आपको इसके कुछ फीचर्स की जानकारी देने वाले हैं, जिन्हे लीक हो रही तस्वीरों में देखा जा रहा है।

शुरुआती तौर पर जो जानकारियां सामने आ रही हैं उनके मुताबिक कार के इंटीरियर में बड़े बदलाव होने वाले हैं, यानी की कार का इंटीरियर पहले के मुकाबले अधिक आकर्षक नजर आने वाला है। इसके अलावा कार के बाहरी डिज़ाइन में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं, जिसमें नया बंपर, ग्रिल, लाइटिंग पोजीशन, फॉग लैंप को चेंज किया जा सकता है।

सिंगल पैन सनरूफ (Single-pane sunroof), एलईडी हेडलाइट्स (LED headlights), प्रोजेक्टर फॉग लाइट्स (projector fog lights), फ्रंट पार्किंग सेंसर (front parking sensors), रूफ रेल्स (roof rails) और शार्क फिन ऐन्टेना (shark fin antenna) जैसी खूबियां पहली बार देखने को मिलने वाली हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सॉनेट फेसलिफ्ट में ADAS की सुविधा भी जोड़ी जाने वाली है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने जा रही है अबतक की सबसे तगड़ी Pulsar, मिलेगा लिक्विड कूल्ड इंजन?

अन्य बदलावों में कार के सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया जाने वाला है, सेफ्टी फीचर्स में ऑटोमैटिक डोर लॉक, सेंट्रल लॉकिंग, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग के साथ सात एयरबैग्स हो सकते हैं। 998 सीसी इंजन के साथ आने वाली इस कार में एक से बढ़कर खूबियां मिलती हैं, इस इंजन को मैन्युअल गियर ट्रांसमशन के साथ जोड़ा गया है।अन्य वैरिएंट्स के साथ आप ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन को भी चुन सकते हैं। इस इंजन में 113.43bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क देने की पॉवर है।

मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.79 लाख रुपये से शुरू होती है, अगर आप अभी इसके टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो उसके लिए 14.89 लाख रुपये खर्च करने हो सकते हैं, बात नए मॉडल की कीमत की करें तो इसके लिए 1 लाख रुपये तक अधिक खर्च करने हो सकते हैं, हलांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।