Maruti Brezza में कंपनी करने वाली है ये बड़ा अपडेट, कीमत भी होगी कम

new-maruti-suzuki-brezza

मारुती सुजुकी की सबसे दमदार SUV कारों में गिनी जानें वाली Maruti Brezza अपनी परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर रही है। एक साल पहले लॉन्च हुई इस कार को लेकर कस्टमर्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है, अभी आपको इसके कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी देने वाले हैं। इन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को बताने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है की कंपनी इन्हें अपडेट करने की सोच रही है। मतलब साफ है की एकबार फिर से इस कार को नए अवतार में पेश किया जानें वाला है।

Maruti Brezza इंजन

Maruti Brezza में 6000 आरपीएम पर 101.65bhp की पावर और 4400 आरपीएम पर 136.8Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 4 सिलिंडर 1462 सीसी K15C Smart Hybrid इंजन मिलता है। 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ कार को ड्राइव करना आसान और सुलभ हो जाता है।

Maruti Brezza की फ्यूल और परफॉरमेंस कैसी है

19 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा लेकर आने वाली Brezza में 48 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, इसे पूरा भरने पर लंबा सफर तय कर सकते हैं। BS VI 2.0 उत्सर्जन मानक अनुपालन के साथ कार की परफॉरमेंस दमदार हो जाती है।

ये भी पढ़े: नए अवतार में Maruti Jimny की खटीया खड़ी करने आ रही है Alto 800, 34 का माइलेज

Maruti Brezza ब्रेक, सस्पेंशन और स्टीयरिंग

टेलीस्कोपिक और टिल्ट वे में अडजस्टेबल स्टीयरिंग के साथ कार को ड्राइव करना आसान हो जाता है, फ्रंट में वेन्टीलेटेड डिस्क और रियर में मिलने वाला ड्रम ब्रेक सेफ्टी के बेहतर होने वाला है। बात रही सस्पेंशन की तो फ्रंट में Mac Pherson Strut & Coil सस्पेंशन और Torsion Beam & Coil Spring सस्पेंशन मिलता है।

नए अवतार में कब लॉन्च होगी Maruti Brezza

बता दें की कंपनी इस कार के डिजाइन में भी काफि हद तक चेंजेस करने वाली है। सूत्रों की मानें तो मारूती सुजुकी इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बनाने वाली है। वहीं दूसरी तरफ नए Brezza में कंपनी सबसे ज्यादा ध्यान सुरक्षा पर देगी। इस कार के साल 2024 में लॉन्च होनें की संभावना है। तो अगर आप भी भविष्य में कम कीमत में एक शानदार कार लेने का सोच रहे है तो ये आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट साबित होगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।