नए अवतार में Maruti Jimny की खटीया खड़ी करने आ रही है Alto 800, 34 का माइलेज

maruti-alto-2023

कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki एक बार फिर से Alto 800 को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की पिछले कुछ महीनों से कंपनी इस कार के नए मॉडल पर काम कर रही है। जानकारी के लिए बता दें की भारत में शायद ही कोई ऐसा हो जिसने अल्टो की सवारी ना की हो। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है की लोग इस कार पर कितना भरोसा करते है। ऐसे में अगर Alto का नया मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च होता है तो जाहीर है की ये कंपनी के लिए भी गेम चेंजर साबित होगा। रिपोर्ट की मानें तो इस बार पहले के मुकाबले इंजन और फीचर्स भी नए दिए जाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है की इस बार पहले के मुकाबले Alto साइज में भी बढ़ी होगी। जिसका साफ मतलब है की इस बार की Alto 2023 एक एसयूवी हो सकती है। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जानकारी के लिए बता दें की हाल में ही कंपनी ने Maruti Jimny और Maruti Suzuki Invicto को लॉन्च किया है। ऑटो एक्सपर्ट की मानें तो Alto को अपडेट करना मारूती के लिए भी मंहगा पड़ेगा।

Alto 2023 के लॉन्च से कंपनी के सेल पर पड़ेगा उलटा असर

एक्सपर्ट की मानें तो अगर कंपनी अल्टो को अपडेट कर फिर से मार्केट में लॉन्च करती है तो इससे कंपनी के दूसरी कारों के सेल पर असर पड़ेगा। ऐसे में कंपनी ये नहीं चाहेगी की ऐसा हो, जब ऑटो खबरी के संवाददाता रितेश ने ये पूछा ” तो फिर ये खबरे सामने आना की अल्टो का नया मॉडल आ रहा है”। इस पर एक्सपर्ट ने कहा की ये कंपनी की Strategy होती है जिसकी मदद से कंपनी की कारों की चर्चा होती है और सेल बढ़ता है।

ये भी पढ़े: इतने रुपये में घर लेकर जाइए Aprilia rs 457, दो Alto बड़े आराम से खरीद

Alto 2023 कब होगी लॉन्च

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस कार को दिवाली पर लॉन्च करेगी, लेकिन अभी तक कंपनी के तरफ से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। तो हम ये पुष्टी नहीं कर सकते है की कार कब लॉन्च होगी। अगर आपके पास इस कार को लेकर कोई जानकारी है तो आप हमे मेल के द्वारा साझा कर सकते है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।