भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तड़प रही है Tata nano electric, अभी आज ही इसके…

tata-nano-electric

Tata nano electric: फिलहाल चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के मामले में टाटा मोटर्स सबसे आगे चल रही है और भारतीय ग्राहक द्वारा कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी पसंद भी किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि टाटा मोटर्स अपनी कुछ बंद हो चुकी कारों को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने पर विचार कर रही है और अभी इसी में से एक नाम टाटा नैनो (Tata nano electric) का भी आ रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक कार को 2024 के शुरुआती महीने में लॉन्च कर सकती है। बता दे कि टाटा नैनो लॉन्चिंग के समय में काफी प्रसिद्ध हुई थी, लेकिन बाद में किसी कारणवश कंपनी को इसे बंद करना पड़ा था।

वहीं, टाटा मोटर्स के तरफ से भी इस बात को लेकर के आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसको लेकर के ज्यादा जानकारी साझा नहीं किया है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक कार के मेहज दो वेरिएंट में मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, यह कार मिडिल क्लास लोगों के बजट के अंदर आने वाला है। यानी कि माना जा रहा है इस  इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.5 लाख रुपए हो सकती है।

बैटरी पावर कैसा होने वाला है

फिलहाल, कंपनी के तरफ से इसको लेकर के किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों के माध्यम से माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार में आपको लगभग 28 Kwh की बैटरी पावर देखने को मिल सकती है। बता दे कि इस बैटरी पावर को एक फुल चार्ज होने में लगभग 6.20 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि एक फुल चार्ज में टाटा मोटर्स की यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 320 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के लिए शोरूम आने वाली है Hero Splendor 135, ये रही लीक हुई जानकारी

किस-किस प्रकार के नए फीचर्स से होगी लेस

फीचर्स की बात की जाए तो टाटा मोटर्स अपने इस इलेक्ट्रिक कार में तमाम तरीके की नई फीचर्स दे सकती है। जिसमें से सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, ड्राइविंग मोड, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन, टाइम क्लॉक, लो बैट्री इंडिकेटर और एयरबैग समेत तमाम अन्य फीचर्स शामिल हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।