Mahindra Scorpio N की बैंड बजाने आ गई Maruti की ये नई कार, फीचर्स में होगी सबकी बाप

maruti-grand-vitara

Maruti Grand Vitara 2025:  मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने अभी हालही में हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए अपनी एक नई मिनी एसयूवी को मार्केट में लॉन्च किया है। Maruti Grand Vitara के नाम से यह मिनी एसयूवी कार आपको देखने को मिल जाती है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी अपने इस मिनी एसयूवी को अपडेट करने जा रही है। इस अपडेट की वजह बताई जा रही है कि कंपनी ने जिसके कंपटीशन में अपने इस एसयूवी को लॉन्च किया था, यह उसके आसपास तक नहीं भटक रही है। इसीलिए इस नए अपडेट के साथ इस एसयूवी को दोबारा से डिजाइन किया जा सकता है।

हालांकि आपको बता दे मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने अभी तक इसको लेकर के किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द इसके डिजाइन का फरमा देखने को मिल सकता है। साथ ही कंपनी के सूत्रों द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि न सिर्फ इसका डिजाइन बल्कि इसके इंजन पावर में भी थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं और इसमें तमाम तरीके के नए और आधुनिक फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। हालांकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपने कारों में उतनी फीचर्स नहीं देती है, जीतना की हुंडई मोटर कंपनी अपने कारों में देती है। बावजूद इसके भी मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के ग्राहक हुंडई मोटर कंपनी से ज्यादा हैं।

Maruti Grand Vitara 2025 का इंजन

इस नए अपडेट के बाद मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में आपको 1650cc का महज एक डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। खान की इस अपडेट के बाद भी यह कर आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है, जिसमें कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें ड्राइविंग मोड जैसे कुछ चीजे भी दी जा सकती है।

ये भी पढ़े: इलेक्ट्रिक अवतार में वापस आ रही है Maruti Ritz, कीमत बेहद कम

Maruti Grand Vitara 2025 की फीचर्स

फिलहाल इसके फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद कार में आपको पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अमेजॉन अलेक्सा, मोबाइल कनेक्टिविटी, और गूगल असिस्टेंट जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Maruti Grand Vitara 2025 की कीमत

हालांकि इसके कीमत को लेकर के अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 11 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-