इलेक्ट्रिक अवतार में वापस आ रही है Maruti Ritz, कीमत बेहद कम

maruti-ritz-electric

Maruti Suzuki Ritz Electric: फिलहाल इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन का डिमांड भारतीय मार्केट में काफी तेजी से बढ़ रहा है। और अब इसमें मारुति सुजुकी का भी नाम आ रहा है। यानी की मारुति सुजुकी मोटर कंपनी भी अपने कुछ पुराने कुछ कारों को नए मॉडल के साथ इलेक्ट्रिक इंजन में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इसमें Maruti Suzuki Ritz का नाम सामने आ रहा है। यानी कि बहुत जल्द आपको मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की यह कार इलेक्ट्रिक वेरिएंट में देखने को मिल सकती है। हालांकि मारुति ने इसको लेकर के अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

आगे कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि फिलहाल मारुति अपने इस इलेक्ट्रिक कार को एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर सकती है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कर में काफी तगड़ा बैट्री पैक दिया जा सकता है और काफी सारे आधुनिक फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, इसकी कीमत को लेकर के कयास लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को मारुति सुजुकी काफी कम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। क्योंकि फिलहाल कंपनी का टारगेट मिडिल क्लास ग्राहकों को अपने और लाना है। यानी कि फिलहाल इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी लगभग 12.20 लाख रुपए के शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki Ritz Electric की बैटरी और रेंज क्या होगा

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि मारुति अपने इस इलेक्ट्रिक कार में 20 kwh की डबल बैट्री पैक दे सकती है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 2 से 4 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं अगर दोनों बैटरी को फुल चार्ज किया जाए तो फुल चार्ज होने में लगभग 9 घंटे का समय लग सकता है।

ये भी पढ़े: Honda Amaze New Model: अब क्या चाहिए Bro, सीधे दिलों को बस में करने आ…

आगे इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों के माध्यम से कहा जा रहा है कि दोनों बैट्री पैक के साथ यह कार लगभग 350 से 400 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि सिंगल बैटरी के साथ यह कार लगभग 200 किलोमीटर तक के साथ कर सकती है।

Maruti Suzuki Ritz Electric के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कार में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी, वेंटिलेटेड सीट्स, अमेजॉन असिस्टेंट, गूगल असिस्टेंट और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।