अरे बाप रे ये क्या! आ गई नई Maruti Esteem 2024, फीचर्स में देगी Mercedes को टक्कर

maruti-esteem

Maruti Esteem 2024: साल 2024 मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के गाड़ियों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा खास होने वाला है। क्योंकि कंपनी इस साल अपनी तमाम गाड़ियों को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। फिलहाल, कहा जा रहा है कि मारुती सुजुकी एक नई एसयूवी कार पर काम कर रहा है, जिसे साल 2024 के मार्च महीने तक लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दे कि इस एसयूवी कार को कंपनी Maruti Esteem के नाम से लॉन्च कर सकती है। इस कार में कुल 6 लोगों का बैठने की क्षमता हो सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसमें काफी पावरफुल इंजन पावर का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें आपको तीन अलग-अलग फ्यूल वेरिएंट भी दिए जा सकते हैं।

आपको बता दे फिलहाल इसको लेकर के कंपनी के तरफ से किसी प्रकार की कोई भी आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो पायी है। लेकिन सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इसकी डिजाइन फाइनल होने के बाद कंपनी आधिकारिक तौर पर भी इस खबर की पुष्टि करेगी और फिलहाल इसके डिजाइन पर जोरो सोरो से काम किया जा रहा है। इसके डिजाइन की बात की जाए तो बताया जा रहा है कि कार को एसयूवी बॉडी टाइप पर बनाया जा रहा है और इसमें काफी सारे विदेशी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़े: Maruti wagon-R sports वर्जन हुआ लॉन्च, फीचर्स देख लड़कियों ने कहा I❤️🚗

Maruti Esteem 2024 का इंजन

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इस कार में आपको तीन इंजन ऑप्शन पेट्रोल डीजल और सीएनजी दिए जा सकते हैं। जो कि 1198cc, 1497cc और 1197cc का हो सकता है। साथ ही यह कार आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

Maruti Esteem 2024 की फीचर्स

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इस नए कार में काफी सारे एडवांस और नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जो कि आज से पहले किसी और एसयूवी बेस्ट कार में नहीं देखने को मिला होगा। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स, बॉस म्यूजिक सिस्टम, सनरूफ, AI टेक्नोलॉजी, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ और रिमोट कंट्रोल जैसे तमाम नए फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Maruti Esteem 2024 की कीमत

फिलहाल कीमत को लेकर के कोई भी खबर सामने नहीं आ पाई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसे लगभग 11 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। जिसके आपको महज दो वेरिएंट मार्केट में देखने को मिल सकते हैं।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।